script

हर सडक पर जाम, रेंगकर चले वाहन टै्रफिक इंतजाम नाकाम

locationग्वालियरPublished: Oct 16, 2019 11:25:59 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

यातायात की दशा नहीं सुधारी गई तो धनतेरस और दीपावली पर बाजारों की हालत बदतर होगी

 two busted businessmen on handover and traffic

condition of the bullion market was stifling

पुनीत श्रीवास्तव@ग्वालियर। बाजारों में बुधवार को लोगों की रेलमपेल रही, लगभग हर बाजार की सडक़ पर जाम रहा, वाहनों को रेंंगकर सरकना पड़ा। हालात को देखकर आशंका से इंकार नहीं किया जा रहा है कि अगर यातायात की दशा नहीं सुधारी गई तो धनतेरस और दीपावली पर बाजारों की हालत बदतर होगी। जबकि मंगलवार को इस मसले पर ही कारोबारियों और पुलिस अधिकारियों ने मंथन किया था। मीटिंग के 24 घंटे बाद ही सडक़ें जाम हो गई। दालबाजार, नया बाजार,रॉक्सी रोड, सराफा बाजार, महाराज बाडा, चावडी बाजार सहित सभी बाजारों में बाजार खुलने के बाद भीड बढ़ी तो शाम तक हालात जाम के बनते रहे।
सबसे बदतर हालत सराफा बाजार, दौलतगंज और रॉक्सी रोड की रही। यहां लोगों को सरक कर चलना पड़ा। करवाचौथ के लिए खरीदारी करने के लिए बाजार में आए लोगों के सामने बडी समस्या वाहन पार्किंग की थी। उधर यातायात पुलिस अभी बाजार में अस्थाई पार्किंग को लेकर फुलप्रूफ प्लानिंग नहीं कर पाई है। बुधवार को भी उसका सर्वे ही चलता रहा, लेकिन यह तय नहीं हुआ कि धनतेरस और दीपावली पर बाजार में खरीदारी करने आने वालों को बाजार में वाहन खड़ा करने के लिए कितनी जगह मुकर्रर की गई हैं।
बुधवार को सराफा बाजार की हालत ठसाठस थी, बाडे से सराफा में दाखिल होने और आधे बाजार की सडक़ तक वाहनेां को रेंगकर चलना पड़ा। शाम होने तक भीड और बढ़ गई तो स्थिति और बिगड गई। जबकि मंगलवार को तय हुआ था कि बाजार में जो वाहन स्थाई खडे हैं उन्हें हटवाने के लिए पुलिस मुनादी करेगी, इसका कारोबारियों पर असर नहीं दिखा। बल्कि सराफा बाजार में बुधवार को सडक़ के दोनों तरफ वाहनों की कतारें थीं।
इससे लोगों को परेशानी का सामाना करना पडा। कोतवाली के पुलिसकर्मी खीझ रहे थे कि इलाके की सुरक्षा के साथ यातायात का जिम्मा भी उनके सिर पर आ गया है। प्लानिंग बनाने के बाद ट्रैफिक पुलिस गायब है। दौलतगंज में भी हालत यही थे। यहां बाडे से रॉन्ग साइड बाजार में वाहन चालक घुस रहे थे इससे यातायात की दशा और बिगड गई। दौलतगंज में भी रुक रुक जाम लगता रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो