सभी को मिलकर साफ-सुथरा बनाना होगा हमारा शहर

तोमर ने सफाई संरक्षक के छुए पैर

 

ग्वालियर. शहर हमारा है, इसे साफ और स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी भी हम सभी की है। सफाई की जिम्मेदारी सिर्फ सफाई संरक्षकों की नहीं है। जब तक सभी लोग यह नहीं मानते कि सभी के सहयोग से ही शहर सुंदर होगा तब तक हमारा शहर साफ नहीं हो सकता। यह बात खाद्य एवं नागारिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कही। वे रविवार को यहां बाल भवन में निगम द्वारा आयोजित सफाई संरक्षकों के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
मंत्री ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में ग्वालियर को अच्छी रैंकिंग मिले, इसके लिए हम सबको मिलजुलकर शहर को साफ-सुथरा बनाने का कार्य करना है। स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी रैंकिंग मिलने पर न केवल नगर निगम का बल्कि शहर के हर नागरिक का सम्मान बढ़ेगा। सफाई संरक्षकों के हितों का ध्यान रखना भी हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सफाई के कार्य में लगे हमारे सभी परिवार के जन स्वस्थ रहें और उनके हितों को पूरा संरक्षण मिले, इसके लिए हम हर स्तर पर कार्य करेंगे। स्वास्थ्य हित को ध्यान में रखकर वर्ष में दो बार नगर निगम के माध्यम से स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित, निगमायुक्त संदीप माकिन, राजेश श्रीवास्तव जयराज सिंह चैहान आदि उपस्थित थे।
तोमर ने सफाई संरक्षक के छुए पैर


खाद्य मंत्री द्वारा संरक्षकों का सम्मान किया जा रहा था इस दौरान एक महिला सफाई संरक्षक मंच पर आई तो उन्होंने उसके पैर छू लिए। उन्होंने कहा कि सही मायने में यह बहुत ही पुण्य का कार्य कर रहे हैं, हम सबको इनका सम्मान करना चाहिए।

prashant sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned