scriptग्राहक बनकर पूर्व पार्षद को पकडऩे पहुंची पुलिस, 20 लाख की हेरोइन बरामद | ex councilor recovered 20 lakh heroin | Patrika News
ग्वालियर

ग्राहक बनकर पूर्व पार्षद को पकडऩे पहुंची पुलिस, 20 लाख की हेरोइन बरामद

पुलिस ने ग्राहक बनकर शहर में हेरोइन की तस्करी कर रहे एक पूर्व पार्षद को  150 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। इस हेरोइन की कीमत देश में करीब 20 ल

ग्वालियरAug 31, 2017 / 10:41 pm

monu sahu

 20 lakh heroin

ex councilor recovered 20 lakh heroin

ग्वालियर/भिण्ड। पुलिस ने ग्राहक बनकर शहर में हेरोइन की तस्करी कर रहे एक पूर्व पार्षद को १५० ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। इस हेरोइन की कीमत देश में करीब 20 लाख रुपए बताई गई है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है। पकड़ा गया तस्कर पूर्व खनिज विकास निगम अध्यक्ष कोकसिंह नरवरिया का भांजा व सपा का पूर्व पार्षद है। चंबल सहित भिण्ड के कई इलाकों में लंबे समय से हेरोइन की सप्लाई होती है और एक पूर्व पार्षद अवध प्रताप सिंह इस कारोबार से जुड़ा हुआ है।
यह खबर भी पढ़ें : ट्रैक पर सुसाइड नोट रख ट्रेन के आगे कूदा यह युवक,बॉडी के हुए दो टुकड़े,कमजोर दिल वाले न देखें फोटो

कुछ दिन एसपी अनिल सिंह कुशवाह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि शहर में लाखों रुपए की हेरोइन की तस्करी होने वाली है और एक बड़ी खेप शहर में आई है। जिस पर उन्होंने देहात थाने के टीआई उदयभान सिंह यादव को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने अवध प्रताप की रैकी की और फिर एक सिपाही जीतेन्द्र यादव को नकली ग्राहक बनाकर हेरोइन खरीदने भेजा।
यह खबर भी पढ़ें : बेटे के सामने पड़ी थी पिता की लाश,हादसे की वजह सुन दंग रह जाएंगे आप

जीतेंद्र को आरोपी ने पहले १५० ग्राम हेरोइन के दाम २२ लाख रुपए बताए बाद में दूसरे दिन वह २० लाख रुपए में देने के लिए राजी हो गया। तभी पुलिस ने जाल बिछाकर उसे एनएच-९२ पर पातीराम शिवहरे पेट्रोल पंप के पास बुलाया और वहीं उसेपकड़ लिया। आरोपी का नाम अवध प्रताप सिंह उर्फ पेशियर पुत्र सुरेंद्र सिंह नरवरिया निवासी हॉउसिंग कॉलोनी भिण्ड बताया गया है।पूछताछ पर आरोपी ने नहीं बताया है कि वह हेरोइन कहां से लेकर आया था और उसके साथ इस कारोबार में कितने लोग सक्रिय हैं। पुलिस ने आरोपी को गुरुवार को न्यायालय में पेश पूछताछ के लिए पांच दिन की पीआर मांगी।
यह खबर भी पढ़ें : प्रदेश के इस मिनिस्टर ने सिंधिया को लेकर कही यह बात, मिशन 2019 में है ये हाल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ रुपए
देश में इस हेरोइन की कीमत 20 लाख रुपए है,लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह हेरोइन एक करोड़ रुपए में बिकती है। वहीं आरोपी अवध प्रताप लंबे समय से हेरोइन का सप्लायर बना हुआ है और यह पहले निर्दलीय पार्षद रह चुका है। अब इससे पुलिस पूछताछ कर रही है कि वह हेरोइन कहां से लाता था।
“हेरोइन की तस्करी करने के आरोपी के साथ और कितने लोग काम कर रहे हैं, इस संबंध में उसे पीआर पर रखा जा रहा है। गिरोह का खुलासा होने पर अन्य सदस्यों को नामजद कर उनकी गिरफ्तारी भी की जाएगी।”
अनिल सिंह कुशवाह, पुलिस अधीक्षक भिण्ड

Home / Gwalior / ग्राहक बनकर पूर्व पार्षद को पकडऩे पहुंची पुलिस, 20 लाख की हेरोइन बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो