scriptएक्सपर्ट ने बताया रंग का महत्व | Expert explained the importance of color | Patrika News

एक्सपर्ट ने बताया रंग का महत्व

locationग्वालियरPublished: Nov 15, 2019 12:55:27 am

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

ग्वालियर ग्लोरी हाईस्कूल में माइंड मैपिंग पर कार्यशाला आयोजित की गई।

कार्यशाला

एक्सपर्ट ने बताया रंग का महत्व,एक्सपर्ट ने बताया रंग का महत्व

ग्वालियर. ग्वालियर ग्लोरी हाईस्कूल में माइंड मैपिंग पर कार्यशाला आयोजित की गई। स्पीकर के रूप में नई दिल्ली से वैशाली गांगुली उपस्थित रहीं। स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए स्पीकर ने माइंड मैपिंग की रोचकता को बताया तथा विजुअल लर्निंग की आवश्यकता बताइ्र। रंग अपनी विशेषता बताते हुए कहा कि पीला रंग प्रमुखता दिखाता है। लाल रंग निषेधात्मकता दिखाता है। हरा रंग सकारात्मकता दिखाता है। वैशाली ने स्लाइड्स भी दिखाई तथा क्रियाकलाप भी कराए। उन्होंने कहा कि विषय को समझाते वक्त कक्षा में बोर्ड पर कैपटल राइटिंग ही उपयोग करें। कार्यशाला में शिक्षकों ने पाठ को समझाने के लिए चार्ट भी बनाए।
जादू का शो देखकर बच्चों ने किया एंजॉय: वीनस पब्लिक स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों को भगवत सहाय ऑडिटोरियम में जादूगर ओपी शर्मा का शो दिखाया गया, जिसे देख बच्चे बहुत प्रसन्न हुए। बच्चों ने लास्ट तक के शो को पूरी तरह से एंजॉय किया।
बाल मेला: एबनेजर हायर सेकेंडरी स्कूल कैंपस में बाल मेला का आयोजन किया गया। उद्घाटन विधायक मुन्नालाल गोयल ने किया। कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा मनपसंद खाने पीने की तथा आकर्षक गेम्स के स्टॉल लगाए गए। बच्चों ने विद्यालय रंगमंच पर रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी, जिसमें नृत्य, मिमिक्री व कविता पाठ शामिल था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो