ट्रैफिक रुल्स की बारीकियां बताई

छात्रों से सीधा संवाद करते हुए उनकी जिज्ञासाओं को समाप्त किया तथा उन्हें यातायात नियमों की बारीकियों अवगत कराया।

ग्वालियर. एबनेजर हायर सेकेंडरी स्कूल में सडक़ सुरक्षा के अंतर्गत यातायात पुलिस विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित हुआ, जिसमें सीनियर छात्रों ने सडक़ सुरक्षा संबंधी अनके पहलुओं की जानकारी हासिल की। यातायात पुलिस के हिमांशु तिवारी एवं शशिकांत तिवारी ने यातायात नियमों का उल्लेख किया। उन्होनें छात्रों से सीधा संवाद करते हुए उनकी जिज्ञासाओं को समाप्त किया तथा उन्हें यातायात नियमों की बारीकियों अवगत कराया। छात्रों के द्वारा किए गए अनेक प्रश्नों का समाधान विशेषज्ञों द्वारा किया गया। एक्सपर्ट ने बताया कि तेज गति से वाहन न चलाएं तथा वाहन हेलमेट का हमेशा इस्तेमाल करें। कार चालाते समय सीट बेल्ट लगाएं। अवपे वाहन पर रेडियम जरूर लगाएं। पैदल चलते समय फु टपाथ का ही प्रयोग करें। इस अवसर पर स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्टर रश्मि जैन, प्रिंसिपल प्रदीप हांडा उपस्थित रहे।
बच्चों ने सीखी फाइन मोटर स्किल
नेशनल चिल्ड्रन स्कूल में प्राइमरी कक्षाओं के बच्चों को विभिन्न दालों के बारे में जानकारी देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों को विभिन्न दालों की पहचान कराई गई एवं उनसे मिलने वाले प्रोटीन आदि के बारे में बताया गया। उन्हें बताया गया कि दालों को अपनी आवश्यकता के अनुरूप किस प्रकार अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए। इसी दौरान फ ाइन मोटर स्किल का भी आयोजन किया गया, जिसमें केजी के बच्चों ने विभिन्न प्रकार के आइटम्स बनाए। उन्होंने अपनी कल्पनाशक्ति का उपयोग कर विभिन्न रंगों के संयोजन से ड्रॉइंग की, जिसकी सभी ने तारीफ की।

Show More
Avdhesh Shrivastava
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned