scriptface severe cold, due to cold wave mp weather update imd Bhopal Gwalio | अभी पूरी जनवरी झेलनी पड़ेगी कड़ाके की ठंड, शीतलहर से हाल बेहाल | Patrika News

अभी पूरी जनवरी झेलनी पड़ेगी कड़ाके की ठंड, शीतलहर से हाल बेहाल

दिन में धूप निकलने से मिली थोड़ी सी राहत, शाम होते ही चलने लगती है शीतलहर

ग्वालियर

Published: January 29, 2022 01:59:50 pm

ग्वालियर. अंचल में कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से तेज सर्दी झेल रहे लोगों को धूप निकलने से थोड़ी राहत मिलने लगी है। फिर भी ळाम होते ही शीत लहर का प्रकोप जारी है। शीतलहर के चलते लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं।

imd_gwalior.png

शुक्रवार रात को न्यूनतम पार 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, इससे घरों के अंदर भी ठंड से लोग कांप रहे थे। आगे भी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा और एक फरवरी के बाद इसमें राहत मिलने लगेगी। 30 जनवरी को नया चक्रवात बनने से हवा का रूख बदलेगा और इससे कंपकंपा देने वाली ठंड से राहत मिल सकती है।

आज भी मौसम सर्द रहेगा
मौसम विशेषज्ञ सीके उपाध्याय ने बताया कि शनिवार 29 जनवरी को भी सर्दी बनी रहेगी। वहीं 29 जनवरी को फिर से पश्चिमी विक्षोभ आएगा। इससे हवाओं में परिवर्तन होने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने से ठंड में थोड़ी राहत मिलेगी। 30 जनवरी को इससे थोड़ी राहत मिलेगी। दो फरवरी के बाद फिर से एक सिस्टम बन रहा है, पर यह कमजोर रहेगा। इसके बाद शीत लहर में कमी होती चली जाएगी।

ग्वालियर में न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस था, जो कि सामान्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री था जो सामान्य से 1.8 डिग्री कम रहा। सुबह साढ़े पांच बजे पारा 6.4 डिग्री सेल्सियस सुबह साढ़े आठ बजे पारा 7.8 डिग्री सेल्सियस, दोपहर साढ़े ग्यारह बजे पारा 18.8 डिग्री सेल्सियस, दोपहर ढ़ाई बजे पारा 22 डिग्री सेल्सियस और शाम साढ़े पांच बजे पारा 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता 80 फीसदी रही, जो कि सामान्य से छह फीसदी अधिक थी।

वही अगर प्रदेश के मौसम की बात करें तो मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कई जिलों में शीतलहर की संभावना व्यक्त की है शनिवार रात को पचमढ़ी में पारा जीरो डिग्री होने की खबर है। कई पर्यटकों के वाहनों पर भी बरफ की चादर जम गई थी। पचमढ़ी हिलस्टेशन का तापमान 0.4 डिग्री पर पहुंच गया था। वहीं उमरिया और नौगांव जिले में पारा 3 डिग्री से. दर्ज किया गया।

प्रदेश के रीवा, उमरिया, बालाघाट, जबलपुर, छंदवाड़ा, छतरपुर, बैतूल, रायसेन, खंडवा, खरगौन एवं रतलाम जिलों में शीतल लहर चलने की संभावना है। जबकि बालाघाट, सीधी, बैतूल, खंडवा,उज्जैन, रतलाम एवं दमोह जिलों में शीतल दिन रहने की संभावना है। मौसमविभाग के मुताबिक यह स्थिति अगले 24 घंटों के लिए हो सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.