scriptFake bail givers arrested, 19 bail given gang | फर्जी जमानत देने वाले धरे, 19 जमानत दे चुका गैंग | Patrika News

फर्जी जमानत देने वाले धरे, 19 जमानत दे चुका गैंग

१० प्रतिशत कमीशन देते थे पर फर्जी जमानत
चकमा देने के लिए पुलिस को सुनाई झूठी कहानी

ग्वालियर

Updated: December 22, 2021 01:54:25 am

ग्वालियर। फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमानत दिलाने का धंधा करने वाला गैंग पकड़ा गया है। गिरोह का मास्टरमाइंड बुजुर्ग है। इसी धंधे में पहले भी पकड़ा जा चुका है। इस बार गिरोह धरा गया तो चकमा देने के लिए पुरानी कहानी सुनाई कि जो दस्तावेज जमानत में लगाते हैं वह तो उनके गुरू के हैं। उनकी मौत हो चुकी है। लेकिन जालसाजों की कहानी बेकार गई। उनकी करतूतें खंगाली तो पता चला कि गिरोह 19 मामलों में फर्जी जमानत दे चुका है।
अदालत में फर्जी जमानत का धंधा रमेश चतुर्वेदी, जगदीश आर्य और राजू चौहान चला रहे थे। गिरोह का सरगना 78 साल का रमेश है। उनके बारे में इनपुट मिला था, कि गिरोह पूरा कारोबार धडल्ले से चला रहा है।
False story told to the police to dodge
फर्जी जमानत देने वाले धरे, 19 जमानत दे चुका गैंग
रोज अदालत के पास गिरोह जमा होता है। जिन लोगों को जमानत की जरूरत होती है। लेकिन उनके पास गारंटर नहीं होते उन्हें गैंग जमानत दिलाता है। इसके लिए फर्जी दस्तावेज लगाता है। मंगलवार को तीनो को जिला अदालत के पास से धर लिया।
तलाशी लेने पर उनके कब्जे से जमानत में इस्तेमाल होने वाली भू अधिकार ऋण पुस्तिकाएं, सील, पैड, खाली कागज मिले। तीनों को पुलिस थाने ले आई। पूछताछ में गिरोह ने पहले तो गुमराह किया। लेकिन फिर खुलासा किया गिरेाह १९ मामलों में फर्जी जमानत दे चुका है। यही उनका धंधा है। इसलिए रोज सुबह अदालत शुरू होने के वक्त यहां आते हैं।
१० प्रतिशत पर फर्जी जमानत
फर्जी जमानतदारों ने पुलिस को बताया कि अदालत में कई लोगों को जमानत पर छोड़ा जाता है। इनमें कई लोग ऐसे होते हैं जिनके पास जमानतदार नहीं होते। उनसे जमानत की रकम का १० प्रतिशत रकम लेकर जमानतदार बनते हैं। उनका रेट अदालत के आसपास मौजूद रहने वालों को भी बता है। यह लोग भी उनके पास ग्राहक लेकर आते हैं।
गुरू के कागज हम बेकसूर
रंगे हाथ पकडे गए जालसाजों ने दलीलें दी कि उनसे जो दस्तावेज मिले हैं , वह असली और उनके गुरू के हैं। तीन साल पहले गुरू की मौत हुई तो कागज उनके पास है। इसी आधार पर जमानत दिलाते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.