scriptये लो अपना ज्वॉइनिंग लेटर और लोक निर्माण विभाग में जाकर करो नौकरी, लेटर देख अधिकारियों के उड़े होश | fake joining letter give by woman and Frauded 3 lak | Patrika News

ये लो अपना ज्वॉइनिंग लेटर और लोक निर्माण विभाग में जाकर करो नौकरी, लेटर देख अधिकारियों के उड़े होश

locationग्वालियरPublished: Feb 27, 2020 01:37:31 pm

Submitted by:

monu sahu

मिलेनियम प्लाजा के पीछे आनंद नगर निवासी महिला से हुई ठगी, पुलिस जांच में जुटी

fake joining letter give by woman and Frauded 3 lak

ये लो अपना ज्वॉइनिंग लेटर और लोक निर्माण विभाग में जाकर करो नौकरी, लेटर देख अधिकारियों के उड़े होश

ग्वालियर। चंबल संभाग में लूटपाट मारपीट हत्या और ठगी की घटनाए आए दिन घट रही है। जिसकी ओर न तो पुलिस का ध्यान है और ना ही प्रशासन का है। ऐसे में बेचरी पब्लिक करे तो क्या करे। अभी हाल ही में ताजा मामला ग्वालियर शहर का देखने को मिला है। जहां एक महिला से 50 हजार की रकम इलाज के लिए उधार ली। जब रकम लौटा नहीं पाया तो बोला लोक निर्माण विभाग में कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी लगवा देगा। इसके एवज में 3 लाख रुपए ठग लिए। कई महीने बीत जाने पर भी नौकरी नहीं मिली।
महिला ने पैसे लौटाने को कहा तो उसे ज्वॉइनिंग लेटर थमा दिया, लेटर लेकर महिला नौकरी ज्वॉइन करने पहुंची तो पता चला कि लेटर फर्जी है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर ठगी करने वाले युवक पर चार सौ बीसी का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक मिलेनियम प्लाजा के पीछे आनंद नगर निवासी निर्मला पत्नी संजय शर्मा से ठगी हुई है। निर्मला का ठगी करने वाले न्यू रेशम मिल बिरला नगर निवासी सौरभ परिहार से परिचय था। सौरभ ने इलाज के लिए करीब 50 हजार रुपए निर्मला से उधार लिए थे। कई दिन बीत गए लेकिन सौरभ ने पैसे नहीं लौटाए।
निर्मला ने पैसे मांगे तो सौरभ बोला उसकी लोकनिर्माण विभाग में अच्छी पहचान है। उसकी कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी लगवा देगा। यह पैसे उसी में एडजेस्ट कर लेगा। इसके बाद 2.50 लाख रुपए उसने और ले लिए। विश्वास के लिए दो चेक भी दिए। पैसों का लेनदेन लक्ष्मीवाटिका के बगल से आनंद नगर में 30 अगस्त 2019 को हुआ। पैसे दिए हुए कई महीने बीत गए लेकिन निर्मला को नौकरी नहीं मिली। उसने सौरभ से पैसे मांगे। कुछ दिन बाद उसने उसे ज्वॉइनिंग लेटर थमा दिया। इसके एवज में एक लाख रुपए और ले लिए।
जब वह लेटर लेकर थाटीपुर स्थित लोक निर्माण के कार्यालय पहुंची तो पता चला कि लेटर फर्जी है। इसके बाद सौरभ से पैसे मांगे, लेकिन सौरभ टालता रहा। बाद में एक लाख रुपए उसे लौटा दिए। बाकी रकम नहीं दी। कई बार मांगने पर भी रकम नहीं मिली तो निर्मला ने बहोड़ापुर थाना जाकर पुलिस को बताया। पुलिस ने सौरभ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो