scriptफर्जी RTO बनकर ट्रक ड्राइवर से वसूली, रुपए न मिलने पर पीटा, पुलिस के हत्थे चढ़ा | fake Rto officer arested by poli gwalior | Patrika News

फर्जी RTO बनकर ट्रक ड्राइवर से वसूली, रुपए न मिलने पर पीटा, पुलिस के हत्थे चढ़ा

locationग्वालियरPublished: Jun 15, 2018 04:07:44 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

फर्जी आरटीआे बनकर ट्रक ड्राइवर से वसूली, रुपए न मिलने पर पीटा, पुलिस के हत्थे चढ़ा

fake rto

फर्जी RTO बनकर ट्रक ड्राइवर से वसूली, रुपए न मिलने पर पीटा, पुलिस के हत्थे चढ़ा

ग्वालियर। फर्जी आरटीओ बनकर ट्रक ड्राइवर से वसूली करने वाले युवक को हजीरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खुद को आरटीओ बताने वाला युवक रकम न मिलने पर भड़क गया। उसने ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को पीटा। ट्रक मालिक आया तो साथी को बुलाकर उसकी भी पिटाई शुरू कर दी। किसी तरह क्लीनर भाग निकला और हजीरा थाने पहुंचा। पुलिस को घटना बताई। कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसे दबोच लिया। जबकि उसका साथी भाग निकला। ट्रक मालिक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। ठगी का खेल रात करीब २ बजे बिरला नगर पुल के पास चल रहा था।

 

यह भी पढ़ें

76 की उम्र में चैंपियन बनने दौड़ेगे ये सुपरमैन, यूं कर रहे हैं तैयारी आप भी जानिए



पुलिस के मुताबिक ट्रक क्रमांक एमपी 07 जीए 4245 के ड्राइवर राहुल बघेल, क्लीनर मक्खन कोरी के साथ सिंध से रेत भरकर मोतीझील जा रहे थे। बिरला नगर पुल के पास ट्रक रोककर सप्लायर का इंतजार कर रहे थे। तभी एक लग्जरी कार क्रमांक एमपी 07 सीसी 8525 उनके पास आकर रुकी। कार से एक युवक बाहर निकला। उसने खुद को आरटीओ बताकर ड्राइवर से ट्रक के कागजात दिखाने को कहा। ड्राइवर ने लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और रॉयल्टी दिखाई तो बोला कागज फर्जी हैं। उसने दो हजार रुपए मांगे। न देने पर चालान काटने को कहा। राहुल ने कहा कागजात सभी है फिर किस बात के पैसे दें। इस पर उसने ड्राइवर और क्लीनर को पीटा।

यह भी पढ़ें

मानसून को लेकर हुई बहुत बड़ी भविष्यवाणी, ध्यान से पढ़ें ये खबर है बड़े काम की

 

क्लीनर ने मालिक लालू बघेल को फोन करके बुला लिया। उसने भी अपने साथी को फोन करके बुलाया। दोनों ने मिलकर ड्राइवर, क्लीनर और ट्रक मालिक की पिटाई शुरू कर दी। कुछ देर बाद पुलिस ने आकर उसको पकड़ा। पूछताछ की तो पता चला खुद को आरटीओ बताने वाला न्यू संजय नगर निवासी शिवराज सिंह सिकरवार है। जबकि पुलिस को देखकर भागने वाला उसका साथी पप्पू बैस है।


ट्रैक्सी चलाता था फर्जी आरटीओ
खुद को आरटीओ बताकर वसूली करने वाला शिवराज सिंह सिकरवार टैक्सी संचालक है। उसके पास दो गाडि़यां हैं। कार खुद चलाता है। दूसरी गाड़ी पर ड्राइवर रख रखा है। उसका कहना है वह पार्टी को छोड़कर घर लौट रहा था। रास्ते में ड्राइवर और क्लीनर झगड़ते दिखे तो बीच बचाव करने रुक गया था।


सिफारिशी फोन घनघनाए
शिवराज के पकड़े जाने के बाद उसके कुछ रिश्तेदार और परिचितों ने उसे छुड़वाने के लिए पुलिस के पास फोन भी आए। लेकिन पुलिस ने साफ मना कर दिया कि उसने अपराध किया है, उसे किसी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।


आपराधिक रिकॉर्ड पता कर रहे
शिवराज को गिरफ्तार कर उसका अपराधिक रिकॉर्ड पता कर रहे है। हो सकता है पहले भी इसने इस तरह की हरकत की हो। धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी कार भी जब्त की है। इसके साथी को तलाश किया जा रहा है।
इंदर सिंह राठौर, इंचार्ज हजीरा थाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो