शुद्ध व सात्विक खाना नि:शुल्क मंगा सकते हैं मरीजों के परिजन

वर्तमान में जब सम्पूर्ण शहरवासियों को कोरोना का भय सता रहा है, प्रशासन भी इस बीमारी से बचने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहा है ऐसे में उरवाई गेट के पास किले...

ग्वालियर. वर्तमान में जब सम्पूर्ण शहरवासियों को कोरोना का भय सता रहा है, प्रशासन भी इस बीमारी से बचने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहा है ऐसे में उरवाई गेट के पास किले की तलहटी में स्थित सिद्व स्थल त्रिशला गिरी जैन मंदिर पर जैन समाज के द्वारा संचालित विरागोदय भोजनशाला टीम ने कोरोना मरीजों के लिए भी किचन शुरू की है। नगर में ऐसे कोरोना संक्रमित लोग जिनकी खान पीन व्यवस्था समुचित नहीं है ऐसे लोगों को यहां पर जैन पद्वति से बनाया गया शुद्व एवं सात्विक भोजन पूर्णत: नि:शुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है।
जैन समाज के प्रवक्ता ललित जैन, विरागोदय भोजनशाला के अध्यक्ष रामकुमार जैन एवं रविन्द्र जैन बाबा ने जानकारी देते हुए बताया कि भोजनशाला में जैन संतों के लिए आहार की सम्पूर्ण व्यवस्था के साथ जो जैन यात्री ग्वालियर आते हैं उन्हें हम पिछले दो वर्षों से सात्विक भोजन उपलब्ध कराते आ रहे हैं। हमारे हमारे यहां जैन समाज के दम्पतियों द्वारा ही भोजन तैयार किया जाता है।
जिसमें जमींकंद सब्जियों को शामिल नहीं किया जाता। जो सब्जी जमीन के नीचे उगती है वह जैन समाज के लिए निषेध है। अब हमारी टीम ऐसा शुद्ध भोजन कोरोना मरीजों जो किसी भी समाज के हों उनके लिए भी उपलब्ध करवा रही है। इसके लिए हमें पूर्व में सूचना दे दी जाए जिससे हम उतना भोजन तैयार रखेंगे और हमारी भोजन शाला से भोजन दे दिया जाएगा। भोजन के लिए 9826404415 और 9926234300 नंबर पर संपर्क कर मंगा सकते हैं।


यह टीम करती है भोजनशाला का संचालन
विरागोदय भोजनशाला के अध्यक्ष रामकुमार जैन, संयोजक रविन्द्र जैन बाबा, महामंत्री दिनेश जैन, उपाध्यक्ष दीपक जैन, कोषाध्यक्ष जितेन्द्र जैन, अरविन्द मोदी, सोनू जैन, दीपक जैन, शैलेन्द्र जैन बाबा, त्रिशलागिरी ट्रस्ट के विमल जैन सहित अन्य सहयोगी टीम भावना के साथ इसका संचालन करते हैं।


कोरोना मरीजों के लिए यह है भोजन
कोरोना मरीजों के लिए जो भोजन तैयार होता है उसमें दाल, सब्जी, चावल, रोटी, सलाद, एवं कोई भी एक मिठाई को शामिल किया जाता है।


छाने हुए पानी से तैयार होता है भोजन
भोजन बनने से पूर्व गेंहू को धोया जाता है, मसालों की शुद्वता का ख्याल रखते हुए वहीं तैयार किए जाते हैं। भोजन बनाने में इस्तेमाल होने वाले पानी को भी छाना जाता है।

रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned