रेनू गंगवाल की हुई अंत्येष्टि, प्रशांत गंगवाल का इलाज जारी, सूरज बडज़ात्या हुए शामिल

रेनू गंगवाल की हुई अंत्येष्टि, प्रशांत गंगवाल का इलाज जारी,  सूरज बडज़ात्या हुए शामिल

Gaurav Sen | Updated: 26 Jul 2019, 01:01:17 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

सडक़ हादसे में घायल चैंबर के संयुक्त अध्यक्ष गंगवाल की जिंदगी से जंग

ग्वालियर. सडक़ हादसे में गंभीर रूप से घायल चैंबर ऑफ कॉमर्स के संयुक्त अध्यक्ष और कारोबारी प्रशांत गंगवाल विकास नगर स्थित निजी अस्पताल में जिंदगी के लिए लड़ रहे हैं। उनकी पत्नी रेणु गंगवाल की शाम को लक्ष्मीगंज स्थित मुक्तिधाम में अंत्येष्टि की गई। मुखाग्नि उनके पुत्र देवेश ने दी। प्रशांत के घायल होने के कारण परिजनों ने अभी तक पत्नी की मौत के बारे में उन्हें नहीं बताया है। लेकिन वह जब भी होश में आते हैं परिजनों से यही पूछ रहे हैं कि मेरी रेणु किस हाल में है, वह कहां है। पीतल के बर्तनों की फैक्ट्री का काम देखने वाले प्रशांत गंगवाल के सडक़ दुर्घटना में घायल होने की जिसे भी जानकारी मिली, वह उनकी कुशल क्षेम पूछने अस्पताल पहुंचा। अस्पताल में सुबह से शहर के व्यापारी और उद्यमी बड़ी संख्या में पहुंचे।

चैंबर और कैट ने शोक व्यक्त किया
चैंबर के संयुक्त अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल की धर्मपत्नी रेणु गंगवाल के सडक़ दुर्घटना में निधन पर पदाधिकारियों और सदस्यों ने शोक व्यक्त किया है। चैंबर के अध्यक्ष विजय गोयल, उपाध्यक्ष पारस जैन, मानसेवी सचिव डॉ.प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष वसंत अग्रवाल ने कहा है कि उनका निधन चैंबर परिवार के लिए अपूर्णीय क्षति है। कैट के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन, ग्वालियर इकाई के अध्यक्ष रवि गुप्ता ने भी इस घटना पर दु:ख व्यक्त किया है।

नाका स्टाफ ने क्रेन , से खींच कर निकाली ट्रॉले में फंसी कार
हादसा ब्यावरा चुंगी नाका के पास हुआ तो वहां मौजूद स्टाफ तुरंत मौके पर पहुंच गया। लोगों ने बताया कि कार ट्रॉले में अंदर घुस गई थी, उसका अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। प्रशांत और रेणु उसमें अंदर फंस गए थे। कार क्षतिग्रस्त होने से उसे बैक नहीं किया जा सकता था, इसलिए क्रेन बुलाकर कार को बाहर खींचा गया। रेणु की मौत हो चुकी थी, जबकि प्रशांत की सांसें चल रही थीं। 108 एम्बुलेंस बुलाकर उन्हें ब्यावरा अस्पताल ले जाया गया, उनकी हालत गंभीर होने से चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया।
दिल्ली ले जाने की तैयारी, सिंधिया ने किया फोन
हादसे का पता चलने पर सुबह से ही गंगवाल परिवार के परिचित अस्पताल और उनके घर पहुंच गए। प्रशांत की हालत गंभीर होने से उन्हें दिल्ली ले जाया जा सकता है। इसके लिए एयर एम्बुलेंस बुलाने की तैयारी चल रही है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कई बार गंगवाल परिवार को फोन कर प्रशांत की हालत के बारे में पूछ चुके हैं।

पिता को नहीं दिखाया रेणु का चेहरा
हादसे का पता चलने पर रेणु गंगवाल के पिता भी मुंबई से ग्वालियर आ गए। रेणु का शव ब्यावरा से ग्वालियर पहुंचने के बाद पिता बेटी का चेहरा देखने की जिद करते रहे, शव की हालत देखकर चिकित्सकों ने इसकी सलाह नहीं दी।

देर शाम पहुंचे सूरज बडज़ात्या
प्रसिद्ध फिल्म निर्माता-निर्देशक सूरज बडज़ात्या से प्रशांत गंगवाल की बहन विनीता की शादी हुई है। विनीता रेणु के दाह संस्कार के समय तक मुंबई से ग्वालियर पहुंच गई थीं, वहीं सूरज बडज़ात्या दाह संस्कार के बाद देर शाम यहां पहुंचे।

रेणु कई सामाजिक संगठनों से जुड़ी थीं
रेणु गंगवाल अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन महिला परिषद की प्रांतीय उपाध्यक्ष थीं। वे शहर की 350 महिलाओं की टीम लीडर थीं। इसके अलावा चैंबर ऑफ कॉमर्स की सदस्य होने के साथ अनेक सामाजिक संगठनों में सक्रिय रूप से जुड़ी हुई थीं।

famous film director attend renu gangwal funeral ceremony

खौफनाक मंजर: ब्यावरा स्थित दुर्घटनास्थल पर क्षतिग्रस्त कार, जिसने भी यह मंजर देखा वह सिहर गया।

famous film director attend renu gangwal funeral ceremony

अपोलो अस्पताल के आईसीयू में भर्ती प्रशांत गंगवाल

famous film director attend renu gangwal funeral ceremony

रेनू गंगवाल के अंत्येष्टि में शामिल हुए फिल्म डायरेक्टर सूरज बडज़ात्या

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned