scriptकर्ज माफी के लिए पंजीयन का कार्य शुरू,ग्रामीणों में खुशी की लहर | farmer debt scheme in madhya pradesh latest news in hindi | Patrika News

कर्ज माफी के लिए पंजीयन का कार्य शुरू,ग्रामीणों में खुशी की लहर

locationग्वालियरPublished: Jan 16, 2019 01:32:20 pm

Submitted by:

monu sahu

कर्ज माफी के लिए पंजीयन का कार्य शुरू,ग्रामीणों में खुशी की लहर

karjmafi

कर्ज माफी के लिए पंजीयन का कार्य शुरू,ग्रामीणों में खुशी की लहर

ग्वालियर। चुनाव के दौरान किए गए वादे को निभाते हुए सरकार कृषकों के द्वार पर पहुंचकर ऋणमाफी कर रही है। गांव-गांव में ऋण माफी के संबंध में पंजीयन कार्य शुरू कर दिया गया है। यह बात फसल ऋण माफी का शुभारंभ करते हुए मंगलवार को मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने शहर के जगदीश मैरिज गार्डन परिसर में आयोजित समारोह में कही।मंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी शिद्दत के साथ वचन.पत्र में किए गए वायदों को निभा रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ लेते ही सबसे पहले ऋण माफी की फाइल पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान उन्होंने किसानों का पंजीयन कर रहे अमले को भी साफ तौर पर हिदायत दी कि कोई भी पात्र किसान योजना का लाभ लेने से वंचित नहीं रहना चाहिए।
यह भी पढ़ें

पहले साथ होते थे,अब अलग-अलग होंगे विवाह और निकाह,ये है नए नियम

इसी क्रम में विधायक संजीव सिंह ने कहा कि किसानों का कर्जा माफ किया जाना सरकार का अभूतपूर्व निर्णय है। उन्होंने कहा कि संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों को चाहिए कि वे अविलंब किसानों को इस योजना का लाभ दिलाने में अपनी भूमिका अदा करें।सांसद भागीरथ प्रसाद ने भी प्रदेश सरकार की इस योजना के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की सराहना की।
यह भी पढ़ें

कांगेस के दिग्गज नेता और पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के आदेश,समर्थकों में मायूसी

मंच पर उनके साथ क्षेत्रीय सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद, स्थानीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह, जिला पंचायत अध्यक्ष रामनारायण हिण्डोलिया, कलेक्टर छोटेसिंह, जिला पंचायत सीईओ अनूप कुमार सिंहए, नगर पालिका अध्यक्ष कलावती मिहोलिया, जनपद अध्यक्ष उर्मिला देवी मंचासीन आदि मंचासीन रहे।
यह भी पढ़ें

मंत्री के स्वागत में पैरों में झुक गए यह कलेक्टर,देखें वीडियो



गोहद में भी हुआ ऋण माफी का शुभारंभ
गोहद में फसल ऋण माफी योजना के शुभारंभ अवसर पर स्थानीय विधायक रणवीर जाटव ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि कोई भी पात्र किसान ऋण माफी योजना से वंचित नहीं रहेगा। यदि किसी अधिकारी ने लापरवाही बरती तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही कराएंगे। उनके साथ मंच पर नगर पालिका अध्यक्ष भीकम कौशल, जनपद अध्यक्ष अशोक गुर्जर, पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र परमार आदि मौजूद रहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो