script

अब रेल रोकेंगे किसान, सरकार के हाथ-पैर फूले, हाई अलर्ट पर रेलवे

locationग्वालियरPublished: Oct 18, 2021 01:36:35 pm

Submitted by:

deepak deewan

रेलवे ट्रैक पर बढ़ाई गश्त, अनेक स्थानों पर लगाए बैरिकेड्स

Farmers will stop rail, government and railway on high alert

रेलवे ट्रैक पर बढ़ाई गश्त

ग्वालियर. किसान आंदोलन अब और उग्र हो रहा है. इसकी आंच मध्यप्रदेश में भी आ गई है. किसानों ने ग्वालियर में रेल रोकने की घोषणा कर दी है. ऐसे में जहां सरकार के हाथ—पैर फूल गए हैं वहीं रेलवे हाई अलर्ट पर आ गया है. रेलवे ने स्टेशन के रास्तों पर तो बैरिकेड्स लगा दिए हैं और गश्त बढ़ा दी है.

किसान संगठनों ने अपनी मांगों के समर्थन में ट्रेनों को रोकने की बात कही है. किसानें के इस विरोध प्रदर्शन की चेतावनी के बाद रेलवे अलर्ट हो गई है. ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. किसी को भी स्टेशन के नजदीक तक नहीं जाने दिया जा रहा है. बिना पूछताछ और वैद्य कारण के किसी को स्टेशन में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

इतना ही नहीं, स्टेशन के आसपास के इलाके में भी कई जगहों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं. इसके साथ ही यहां रेलवे पुलिस पूरी तरह अलर्ट कर दी गई है. किसानों के एलान के बाद GRP, RPF ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन और रेल की पटरियों के पास गश्त बढ़ा दी है.

kisan_1.jpg

किसान संगठनों ने पूर्वान्ह 12 बजे से मध्यान्ह 4 बजे के बीच रेल रोको प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है. इस चेतावनी को देखते हुए दोपहर होते—होते यहां और सख्ती की जा रही है. स्थानीय पुलिस अधिकारियों की प्लानिंग है कि किसानों को किसी भी स्थिति में आगे नहीं बढ़ने दिया जाए. ज्ञातव्य है कि किसान फूलबाग पर एकत्रित होंगे.

फिर बंद होंगे दफ्तर, सरकारी कामकाज होगा ठप

किसानों का यह रेल रोको प्रदर्शन केंद्र सरकार के प्रस्तावित कृषि कानून वापस लेने की मांग के समर्थन एवं लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में किया जा रहा है. अखिल भारतीय किसान सभा के तत्वावधान में यह रेल रोको आंदोलन हो रहा है. रविवार को हुई इस घोषणा के बाद से ही रेलवे और इंटेलीजेंस अलर्ट मोड पर आ गए थे.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84x7qk

ट्रेंडिंग वीडियो