scriptफौजी का अनोखा तलाक-नागालैंड से फोन कर तोड़ दिया एमपी बैठी पत्नी से रिश्ता | Fauji's unique divorce - divorced on phone | Patrika News

फौजी का अनोखा तलाक-नागालैंड से फोन कर तोड़ दिया एमपी बैठी पत्नी से रिश्ता

locationग्वालियरPublished: May 18, 2022 01:10:03 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

एक फौजी ने अपनी पत्नी को महज फोन के माध्यम से तलाक देकर रिश्ता तोड़ दिया है, जैसे ही इस बात की जानकारी पत्नी को लगी, उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाकर न्याय की गुहार लगाई है.

फौजी का अनोखा तलाक-नागालैंड से फोन कर तोड़ दिया एमपी बैठी पत्नी से रिश्ता

फौजी का अनोखा तलाक-नागालैंड से फोन कर तोड़ दिया एमपी बैठी पत्नी से रिश्ता

ग्वालियर. एक फौजी ने अपनी पत्नी को महज फोन के माध्यम से तलाक देकर रिश्ता तोड़ दिया है, जैसे ही इस बात की जानकारी पत्नी को लगी, उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाकर न्याय की गुहार लगाई है, आश्चर्य की बात तो यह है कि नागालैंड में बैठे इस पति ने तलाक भी खुद फोन लगाकर नहीं बोला, बल्कि एक रिश्तेदार के माध्यम से सूचना पहुंचकर जीवनभर के इस रिश्ते को तोड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार नागालैंड के डीमापुर बार्डर पर तैनात रसूल मोहम्मद उर्फ छोटू खान की शादी साल 2018 में डबरा निवासी रूखसार के साथ हुई थी, इस बारे में एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज करवा रही महिला ने बताया कि उसके पिता ने उसे दहेज में सोने-चांदी के जेवर सहित करीब साढ़े सात लाख रुपए नकदी भी दिए थे, इसके बावजूद भी उसे फोन पर तलाक दे दिया है, जबकि रूखसार ने बताया कि छोटू पहले से शादी शुदा है, इस बात की जानकारी भी उसको शादी के बाद पता चली, उसने अपने पति पर धोखाधड़ी का आरोप भी लगाया है।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा के चक्कर में आपस में लड़े दो गांव के लोग, दहशत से खाली हो गया पूरा गांव

ऐसे दिया तलाक
फौजी के एक रिश्तेदार ने महिला के पिता को फोन करके बता दिया कि उनकी बेटी का तलाक तय हो गया है, उन्होंने बताया कि पंचायत बैठी थी, जिसमें उसे तलाक देना तय हुआ है, इस बात की जानकारी लगने के बाद रूखसर न्याय की गुहार लगाने के लिए पुलिस और प्रशासन के चक्कर काट रही है, लेकिन अभी तक उसे कोई इंसाफ नहीं मिला है, इस तलाक का रूखसार और उनके घरवालों द्वारा विरोध किया तो उल्टा उसे ही बदनाम करने की धमकी दी गई। इस मामले में पुलिस का कहना है कि एक महिला द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है, इस संबंध में जांचकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो