scriptएमपी के एक और ज‍िले में कोरोना की दस्‍तक, 140 लोग होम क्वारंटाइन | Fear of corona infection in district | Patrika News

एमपी के एक और ज‍िले में कोरोना की दस्‍तक, 140 लोग होम क्वारंटाइन

locationग्वालियरPublished: Apr 25, 2020 10:29:23 am

Submitted by:

Amit Mishra

सभी सैंपल जांच के लिए ग्वालियर भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट शनिवार शाम 5 बजे तक प्राप्त होने की उम्मीद है।

एमपी के एक और ज‍िले में कोरोना की दस्‍तक, 140 लोग होम क्वारंटाइन

एमपी के एक और ज‍िले में कोरोना की दस्‍तक, 140 लोग होम क्वारंटाइन

ग्वालियर। मध्य प्रदेेश के भिंड जिले के सरोजनगर, मेहगांव के मेंहदौली व रौन क्षेत्र के मेहदवा से 140 लोग होम क्वारंटाइन किए गए हैं। इनमें भिण्ड शहर के सरोजनगर इलाके से क्वारंटाइन कराए गए एक पुरुष व तीन महिलाओं में कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका जताई जा रही है। सरोजनगर एवं मेहगांव क्षेत्र के गोरमी सर्किल अंतर्गत मेंहदौली गांव के उस मोहल्ले को सील किया गया है जहां से कोरोना संक्रमण संदिग्ध पाए गए हैं। शुक्रवार को 11 सैंपल लिए गए हैं।

शनिवार शाम 5 तक आएगी रिपोर्ट
अब तक ग्रीन जोन में रहे भिण्ड जिले में एक ही परिवार की देवरानी, जेठानी तथा बेटी के अलावा दामाद में भी कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा मेंहदवा एवं मेंहदौली गांव सहित जिले के अन्य हिस्सों से 140 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इनमें 11 लोगों के कोविड-19 सैंपल भी लिए गए। सभी सैंपल जांच के लिए ग्वालियर भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट शनिवार शाम 5 बजे तक प्राप्त होने की उम्मीद है।

 

140 लोग होम क्वारंटाइन

मेंहदौली व मेहदवा गांव को किया सील
गोरमी सर्कल अंतर्गत मेंहदौली गांव के बगिया मोहल्ले में करीब 100 लोगों की आबादी को सील कर गांव के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। नायब तहसीलदार शिवदत्त कटारे और थाना प्रभारी मनोज राजपूत ने शुक्रवार सुबह 11 बजे गांव को सील कराने की कार्रवाई की।

 

होम क्वारंटाइन

खतरनाक साबित हो सकती है

इसी प्रकार रौन के मेंहदवा एवं भिण्ड के सरोज नगर को सील किया गया है। मेंहदवा में गांव के रास्तों को सील कर दिया है। अभी कुल 107 कोविड-19 सैंपल की आई 86 जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। यही वजह है कि भिण्ड जिला ग्रीन जोन में शामिल है, लेकिन यदि शुक्रवार को जांच के लिए भेजे गए कोविड-19 के 11 सैंपल में से एक की भी पॉजिटिव आती है तो खतरनाक साबित हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो