scriptचुनाव आयोग का डर, प्रत्याशी कम ही खरीद रहे चुनाव प्रचार सामग्री | Fear of election commission, candidates are rarely buying election cam | Patrika News

चुनाव आयोग का डर, प्रत्याशी कम ही खरीद रहे चुनाव प्रचार सामग्री

locationग्वालियरPublished: Jun 24, 2022 10:48:29 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– दिल्ली से आए हैं शहर में चुनाव प्रचार सामग्री बेचने वाले, अभी तक 5 से 10 फीसदी ही रहा है बाजार

चुनाव आयोग का डर, प्रत्याशी कम ही खरीद रहे चुनाव प्रचार सामग्री

चुनाव आयोग का डर, प्रत्याशी कम ही खरीद रहे चुनाव प्रचार सामग्री

ग्वालियर. नगर निगम चुनाव के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद भी बाजार में चुनाव प्रचार सामग्री की बिक्री नहीं बढ़ पा रही है। चुनाव प्रचार सामग्री बेचने आए दुकानदारों के मुताबिक अभी सिर्फ 5 से 10 फीसदी की बिक्री का ही बाजार बन पाया है, जबकि अभी तक ये आंकड़ा 50 फीसदी से अधिक हो जाना चाहिए था। उनका मानना है कि ऐसा चुनाव आयोग के डर के चलते हो रहा है। प्रत्याशी चुनाव प्रचार सामग्री खरीदने में कंजूसी बरत रहे हैं। बिक्री नहीं होने के कारण इसके कारोबार से जुड़े लोग खासे चिंतित दिख रहे हैं।
प्रचार सामग्री की दरें
सामग्री दर
झंडा 5 से 35 रुपए प्रति नग
स्टीकर 1 से 10 रुपए प्रति नग
बिल्ले 5 रुपए प्रति नग
कैप 4 रुपए प्रति नग
टी-शर्ट 80 रुपए प्रति टी-शर्ट
पैम्फलेट 700 रुपए प्रति हजार
पैम्फलेट 400 रुपए प्रति हजार
डंडा 5 से 20 रुपए प्रति नग
पहले नहीं होता था ऐसा
शिंदे की छावनी पर दिल्ली से चुनाव प्रचार सामग्री बेचने आए राजू भाई ने बताया कि हम पहले भी प्रचार सामग्री बेचने आ चुके हैं लेकिन ऐसा पहली बार ही देखने को मिल रहा है। चुनाव आयोग के डर से प्रत्याशी खरीदारी ही नहीं कर रहे हैं। अभी तक 5 से 10 फीसदी बाजार ही हुआ है। हालांकि फिर भी उम्मीद है कि सारा माल बिक जाएगा।
आगे बढ़ सकता है बाजार
ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार सामग्री की बिक्री में बढ़ोतरी आ सकती है। नगर निगम चुनाव 6 जुलाई को होना है, ऐसे में चुनाव प्रचार सामग्री बेचने वालों को अभी भी बाजार से उम्मीदें कायम हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो