डॉक्टर को धमकाने पर कांग्रेस नेता और महिला सहित चार पर एफआइआर

- अस्पताल खाली करने डॉक्टर को धमकी
- आरोपियों में होटल संचालक पिता-पुत्र शामिल

By: Hitendra Sharma

Published: 21 Feb 2021, 09:08 AM IST

ग्वालियर. निजी अस्पताल को खाली करने के लिए डॉक्टर को धमकी देने का मामला सामने आया है। डॉक्टर ने कांग्रेस नेता समेत चार लोगों के नाम धमकी देने में बताए हैं और अस्पताल में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी पुलिस को थमाए हैं। पुलिस ने कांग्रेस नेता समेत चार लोगों पर केस दर्ज किया है। इनमें होटल संचालक पिता पुत्र और उनकी महिला साथी भी शामिल हैं। पीडि़ता का आरोप है कि धमकाने वाले रसूखदार हैं इसलिए पुलिस शिकायत करने के बावजूद सुनवाई नहीं कर रही थी। पुलिस के बडे अफसरों को भी घटना बताई थी, जब कार्रवाई नहीं हुई तो सीएम और डीजीपी को घटना बताई। उसके बाद पुलिस ने शनिवार को केस दर्ज किया।

पड़ाव टीआइ विवेक अष्ठाना ने बताया कि रेसकोर्स रोड पर काया अस्पताल की इमारत को लेकर डॉक्टर एमएल माहौर और सांवत माहौर के बीच विवाद चल रहा है। दोनों पक्ष कई बार एक दूसरे की शिकायत कर चुके हैं। अब डॉक्टर एमएल माहौर ने शिकायत की है उन्हें अस्पताल खाली कराने के लिए धमकाया जा रहा है। बात नहीं मानने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। डॉक्टर माहौर ने पुलिस को बताया कि वारदात 13 जनवरी की है। उस वक्त वह अस्पताल में थे तब कांग्रेस नेता यदुनाथ सिंह तोमर, सावंत माहौर उनका बेटा सोनू और उनकी महिला साथी नीरज जैन आईं। इन लोगों ने गार्ड के जरिए बुलाया। उनसे कहा कि अस्पताल खाली कर दो, इसमें ही भलाई है। इन लोगों की बात मानने से मना किया तो धमकाया कि अस्पताल की जगह खाली नहीं की तो जान से मार देंगे। उन्हें अस्पताल में ही मारने की कोशिश की, किसी तरह कमरे में घुसकर अपनी जान बचाई।

118175036_109585360864180_1655583871195690137_n.jpg

 

पुलिस नही सुन रही थी
डॉक्टर माहौर का आरोप है कि घटना के तुरंत बाद पड़ाव पुलिस को सारा वाक्या बताया था, लेकिन उनकी शिकायत नहीं सुनी। आइजी, एसपी से भी शिकायत की थी। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई, तब डीजीपी और सीएम से शिकायत की। उसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया।

यह है मामला
पीडि़त ने पुलिस को बताया कि विवाद की जड़ अस्पताल की इमारत है। इसमें सांवत माहौर का बेटा सोनू का होटल था। सोनू से उन्होंने 30 साल के अनुबंध पर जगह को अस्पताल के लिए लिया। उसे मेंटेन और अस्पताल का लुक देने में करीब ढाई पौने तीन करोड़ रुपए खर्च किए। अब सोनू और सावंत चाहते हैं कि वह इमारत खाली करें।

Congress leader
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned