विद्युत सब स्टेशन में लगी आग, लाखों का नुकसान

बिजली कंपनी के एई निरंजन को दी जांच की जिम्मेदारी

By: Vikash Tripathi

Published: 07 Sep 2021, 11:35 PM IST

भिंड. लहार .नगर के रिहायसी इलाके में बने बिजली सब स्टेशन में 7 अगस्त को 11 बजे अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि घटना स्थल से सौ फीट की दूरी तक भी वहां कोई नहीं पहुंच रहा है। आग की घटना में 14 ट्रांसफार्मर के जलने की बात की जा रही है। वहीं इसमें बिजली कंपनी के अधिकारी पुराने ट्रांसफार्मर होने की बात कह रहे हैं। लेकिन मौके मौजूद लोगों ने नए और पुराने सभी ट्रांसफार्मर जलने की बात कर रहे थे।
लहार में बने बिजली सब स्टेशन में 7 अगस्त की दोपहर 11 बजे अचानक आग लग गई। इसमें मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना की। उसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की मशक्कत के बाद आग को बुझाया गया। वहीं मामले की जांच के लिए बिजली कंपनी की ओर से जांच समिति बनाई गई है। यह समिति तीन दिन में अपनी जांच रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को देगी। बिजली कंपनी के एई निरंजन को जांच करने की जिम्मेदारी दी है।
अज्ञात कारणों से लगी आग: नगर के बिजली सब स्टेशन पर लगी आग के कारणों की जानकारी अभी तक नहीं हो सकी है। कि किस कारण से वहंा पर आग लगी। वहीं मौके पर अरविंद के होने की बात वहां पर लोग कर रहे थे। अरविंद कुछ कर रहे थे इसी दौरान वहां आग लग गई। हालांकि इस बात की अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।
लाखों रुपए का हुआ नुकसान
बिजली सब स्टेशन पर लगी आग की घटना के समय पर वहां पर कम क्षमता और अधिक क्षमता वाले ट्रांसफार्मर रखे हुए थे। इसमें नए और पुराने दोनों प्रकार के ट्रांसफार्मर शामिल थे। मौके पर लोगों का कहना था कि नए और पुराने सभी जल गए। इसमें लाखों रुपए का नुकसान हो गया। एक ट्रंासफार्मर की कीमत डेढ़ से दो लाख की होती है। करीब पंद्रह से बीस लाख रुपए का नुकसान बिजली कंपनी का होने का आंकलन किया जा रहा है। हालांकि बिजली कंपनी के अधिकारी कम नुकसान की बात कह रहे हैं। जांच के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।

Vikash Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned