BIG BREAKING : ग्वालियर में घर में लगी भीषण आग, 6 लोगों के शव हुए बरामद, 11 को किया रेसक्यू, VIDEO

fire in house in gwalior 6 people death ; घटना इंदरगंज थाने से महज 100 मीट की दूसरी पर हुई है। आग कैसे लगी किसी को जानकारी नहीं है। परिवार के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

By: Gaurav Sen

Updated: 18 May 2020, 01:14 PM IST

ग्वालियर.

शहर में रोशनी घर रोड पर स्थित तीन मंजिला मकान में आग लग गई है। आग में झुलसने से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालो में दो छोटी बच्चियां भी शामिल हैं। जिस घर में आग लगी वह तीन मंजिला है। घर में ऑयल पेंट की दुकान थी। इंदरगंज चौराहे पर इंदरगंज थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर आग लगी है। रोशनी घर मोड पर तीन मंजिला घर में भीषण आग लगी जिसमें 11 लोगों को रेस्कयू किया जा चुका है। फायर बिग्रेड की 10 गाड़ीयां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। इस घर में 25 से ज्यादा लोग रहते हैं। मकान मालिक का नाम साकेत पुत्र हरिओम और श्याम बताया गया है।

आग की चपेट में आनेे से सुभी और अभी नाम की दो बच्चियों के झुलसे हुए शव बरामद हुए हैं। टोटल 6 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। 11 लोगों को रेस्कयू कर अस्पताल पहुंचाया गया है। मौके पर इंदरगंज थाना पुलिस मौजूद है। कलेक्टर ग्वालियर और एसपी भी घटना स्थल पर पहुंचे हैं। आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है। वहीं लोगों को कहना है कि अचानक से आग भड़की है। घर में फंसे लोगों को बचाने का मौका नहीं मिला।

मृतकों के नाम

आर्यन (10) पुत्र साकेत गोयल
शुभी गोयल (13) पुत्री श्याम गोयल
आरती (37) पत्नी श्याम गोयल
शकुंतला (60) पत्नी जयकिशन गोयल
आराध्या (4) साल पुत्री सुमित गोयल
प्रियंका (35) पत्नी साकेत गोयल

घायलों के नाम

साकेत (36) पुत्र हरिओम
हरिओम (50) पुत्र केदारनाथ गोयल
गौरवी (7) पुत्री श्याम गोयल

 

 

 

आर्मी ने संभाला मोर्चा
आग की भीषड़ता को देखकर ग्वालियर प्रशासन ने आर्मी से मोर्चा संभालने को कहा- जिसके बाद आर्मी की रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को बचाया। 10 गाड़ीयां फायर बिग्रेड की पहुंची हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए गए हैं। लोगों को तुरंत ही जेएच में भर्ती कराया गया है।

कुछ महीनों पहले लजीज रेस्टोरेंट में लगी थी आग
कुछ महीनों पहले ही इसी एरिया में अचलेश्वर मंदिर के पास लजीज रेस्टोरेंट में भी भीषण आग लग गई थी। देखते ही देखते पूरी इमारत आग की चपेट में आ गई थी। लाखों का नुकसान इस घटना में हो गया था।

रेस्क्यू किए गए लोगों की हालत नाजुक
आग की चपेट में आए लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। घर में पेंट बेचने का काम होता था जिसके चलते आग को ज्वलनशील पदार्थ मिलते गए जिसके चलते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। आसमान में काला धुंआ 3 किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहा था।

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned