script

इंदिरा गांधी पावर ग्रिड में लगी आग,महलगांव सहित कई क्षेत्रों की बिजली गुल,करोड़ों का नुकसान

locationग्वालियरPublished: Apr 17, 2018 05:00:31 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

इंदिरा गांधी पावर ग्रिड में लगी आग,महलगांव सहित कई क्षेत्रों की बिजली गुल,करोड़ों का नुकसान

indira gandhi power grid

ग्वालियर। अडुपुरा के पास बने पावर ग्रिड में मंगलवार की दोपहर को अचानक आग लग गई है। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की कई गांडियां मौके पर पहुंची और 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। आग कैसे लगी यह कोई भी अधिकारी बता नहीं पा रहा है। आग लगते ही मालनपुर और मलहगांव की सप्लाई बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें

मंत्री यशोधरा राजे के बिगड़े बोल: भरी सभा में जनपद CEO को दी “काला पानी” भेजने की धमकी


अडुपुरा गांव स्थित इंदिरा गांधी पावर ग्रिड के ICDT 2 इंटर कनेक्टर ट्रांसफार्मर में मंगलवार दोपहर 12.15 मिनट पर अचानक से भीषण आग लग गई। जिसके कारण 315 एमवीए को बंद करना पड़ा। जिससे महलगांव ( ग्वालियर शहरी क्षेत्र) एवं मालनपुर (आद्योगिक एरिया भिण्ड) की पावर सप्लाई को बंद करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें

अक्षय तृतीया पर जरूर करे ये

काम ,पूरे साल जमकर बरसेगा धन

 

आग इतनी भयानक थी कि वहां आसमान काला पड़ गया। आग की वजह से शासन को 50 करोड़ का नुकसान हुआ है। आग की जानकारी लगते ही ग्वालियर शहर से 19 दमकल की गाडिय़ां, 6 फॉग की गाडिय़ां, एक बड़ा पानी का टेंकर आग बुझाने के लिए लाया गया। कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें

दो घरों में गहने व नकदी लूट दंपती से की मारपीट,पब्लिक ने पकड़ा



4 घण्टे की कड़ी मेहनत के बाद दमकल कर्मी व पावर ग्रिड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान पावर ग्रिड के जनरल मैनेजर एसके चंद्रा, नगर नगर के अधिकारी, पावर ग्रिड के इंजीनियर सहित कई अधिकारी मौके पर मौजूद थे। घटना स्थल पर मौजूद अधिकारियों का कहना है कि करीब 50 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।
यह भी पढ़ें

अस्पताल जा रही युवती के मुंह मे मारी गोली, कमजोर दिल वाले न देखें ये वीडियो

indira gandhi power grid
यहां होता है 750 मेगावाट बिजली का स्टोरेज
इंदिरा गांधी पावर ग्रिड में 750 मेगावाट बिडली का स्टोरेज किया जाता है। जहां आगराजयपुर से बिजली आती है। फिर ग्वालियर सहित अन्य क्षेत्रों में सप्लाई की जाती है। इंदिरा गांधी पावर ग्रिड भारत के प्रमुख ग्रिड में से एक है।

ट्रेंडिंग वीडियो