scriptशहर के सबसे बड़े मैरिज गार्डन में लगी आग, कल होनी थी शादी | Fire in Marriage Garden morena | Patrika News

शहर के सबसे बड़े मैरिज गार्डन में लगी आग, कल होनी थी शादी

locationग्वालियरPublished: Apr 15, 2018 02:23:12 pm

Submitted by:

monu sahu

नेशनल हाइवे किनारे स्थित एक मैरिज गार्डन में अचानक आग लग गई

Marriage Garden
ग्वालियर। नेशनल हाइवे किनारे स्थित एक मैरिज गार्डन में अचानक आग लग गई। शॉर्ट सर्किट के कारण भड़की आग में जलकर १० लाख रुपए से अधिक कीमत का सामान राख हो गया। आग की सूचना मिलते ही आधा दर्जन दमकलों की मदद से फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। राजपूत होटल के पास संचालित सोना मैरिज गार्डन में शनिवार रविवार की दरमियानी रात को कोई फंक्शन नहीं था। इसलिए गार्डन मालिक ने दोपहर तीन बजे ही उसमें ताला डाल दिया और घर चले गए। गार्डन में उजाले के लिए दो-तीन लाइटें जल रही थीं, शायद इसी वजह से शॉर्ट सर्किट के कारण वहां रखे सामान ने आग पकड़ ली, जिसमें सैकड़ों रजाई, गद्दे, इलेक्ट्रिक मेटेरियल, सजावट का सामान, मैटी, फर्स, साउण्ड सिस्टम, कुर्सियां आदि जलकर राख हो गईं।
गार्डन मालिक सुभाष मंगल ने बताया कि शनिवार को अलसुबह साढ़े ५ बजे पुलिस के हाइवे पेट्रोलिंग दस्ते ने उन्हें आग लगने की सूचना दी। तब वे टीआरपुरम स्थित अपने घर से चाबी लेकर गार्डन पहुंचे। उस वक्त भी आग धधक रही थी। लिहाजा फायर ब्रिगेड को फोन किया गया। आग बुझाने में छह दमकलों का उपयोग किया गया। सुभाष मंगल ने बताया कि गार्डन में तकरीबन १०-१२ लाख रुपए का सामान आग की भेंट चढ़ गया।
चौकीदार भी नहीं था ड्यूटी पर
सोना गार्डन की सुरक्षा के लिए मालिक ने एक चौकीदार भी नियुक्त कर रखा है, लेकिन शुक्रवार को वह ड्यूटी पर नहीं था। बताया गया है कि गार्डन का चौकीदार यह कहकर गांव चला गया था कि उसे अपने खेत में खड़े गेहूं काटने हैं। यदि चौकीदार ड्यूटी पर होता तो इतना नुकसान नहीं होता।
जिनकी बुकिंग वे भी परेशान
सोना गार्डन में आग लगने की घटना के बाद मालिक के साथ-साथ वे लोग भी परेशान हैं, जिन्होंने शादी समारोहों के लिए इसे बुक कर रखा है। बताया गया है कि गार्डन में एक विवाह समारोह १६ अप्रैल को है, तो एक अन्य फंक्शन १८ अप्रैल को भी होना है। गार्डन मालिक ने लोगों से कहा है कि या तो वे अपने पैसे वापस ले लें,अथवा जो व्यवस्था वह कर सकता है, उसे स्वीकार करें,क्योंकि गार्डन में पहले जैसी व्यवस्था दो दिन के भीतर कर पाना संभव नहीं है। लोगों को इस बात की चिंता है कि उन्होंने जो कार्ड बांटे हैं, उनमें सोना गार्डन का पता लिखा है। दूसरे एक-दो दिन पहले कोई और गार्डन खाली मिलना भी मुश्किल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो