scriptVIDEO : ग्वालियर के सबसे महंगे मैरिज गार्डन में लगी आग, 25 गाड़ी पानी से पाया जा सका काबू | fire in rang mahal marriage garden in gwalior | Patrika News

VIDEO : ग्वालियर के सबसे महंगे मैरिज गार्डन में लगी आग, 25 गाड़ी पानी से पाया जा सका काबू

locationग्वालियरPublished: Jan 27, 2020 01:32:29 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

fire in rang mahal marriage garden in gwalior : रविवार की रात लगभग 10 बजे के गार्डन के स्टोर रूम में उस समय आग लग गई, जब वहां शादी समारोह चल रहा था। पार्किंग के साइड बने स्टोर रूम से आग की लपटें जैसे ही निकलना शुरू हुईं

fire in rang mahal marriage garden in gwalior

fire in rang mahal marriage garden in gwalior

ग्वालियर . शहर के सबसे मंहगे मैरिज गार्डन में से एक रंग महल गार्डन में शादी समारोह के दौरान अचानक लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही की आग के ज्यादा फैलने के पहले ही उसपर काबू पा लिया गया। यदि वक्त पर आग को बुझाया नहीं गया होता तो जान-माल दोनों की हानी हो सकती थी वहीं गार्डन के पास ही एक और मैरिज गार्डन मौजूद है और आस पास लोगों के घर भी मौजूद हैं।

रविवार की रात लगभग 10 बजे के गार्डन के स्टोर रूम में उस समय आग लग गई, जब वहां शादी समारोह चल रहा था। पार्किंग के साइड बने स्टोर रूम से आग की लपटें जैसे ही निकलना शुरू हुईं, लोगों ने भागना शुरू कर दिया। जैसे ही यह सूचना पास ही खड़े डायल 100 को लगी तो उन्होंने तुरंत मौके पर आकर वरिष्ठ अधिकारियों और फायर ब्रिगेड ऑफिस को सूचित किया। कुछ ही समय में फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर अपना काम शुरू कर दिया, लेकिन आग इतनी तेज थी कि फायर ब्रिगेड को उस पर काबू पाने के लिए 25 गाड़ी पानी फेंकना पड़ा और रात 1बजे के बाद आग पर काबू पाने में सफलता मिली। हालांकि इसके बाद भी वहां काफी समय बाद तक धुंआ उड़ता रहा, आग में कितने का नुकसान हुआ इसका पता फिलहाल नहीं चला है। बताया गया है कि स्टोर में रखे सिलेंडर के फटने से आग ज्यादा फैल गई थी।

शादी समारोह की रौनक हुई गायब
गार्डन में वर्मा परिवार के लोग मौजूद थे जिन्होंने शादी के लिए गार्डन बुक किया था। आग लगते ही वहां मौजूद सभी लोग सहम गए। भगदड़ मच जान से वहां मौजूद लोग पैनिक हो गए। गनीमत रही की आग स्टोर में लगी वहां से आग ज्यादा दूर तक फैली नहीं वरना नुकसान ज्यादा हो जाता। यह गार्डन ग्वालियर शहर के जाने-माने गार्डन मे से एक है जिसकी बुकिंग लाखों रूपए की होती है। शहर की पुरानी हैरीटेज बिल्डिंग को गार्डन में तब्दील किया गया है।

ग्वालियर में पिछले 15 दिनों में तीसरी बार लगी आग
ग्वालियर में पिछले 15 दिनों में यह तीसरी आग लगने की घटना हुई है। इससे पहले ग्वालियर मेले में दो बार आग लग चुकी है। दूसरी बार आग रविवार की सुबह ही मेले में मौजूद पापड़ की दुकान में लगी। जिसमें लाखों रूपए का नुकसान हो गया। वहीं करीब 5 दिन पहले ही मेले में स्थित महिंद्रा शो-रूम में आग लगी थी जिसमें 5 गाडिय़ा जल कर राख हो गई थी। उस अग्निकांड में 80 लाख रूपए का नुकसान कंपनी को झेलना पड़ा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो