बड़ी खबर : बच्चों से भरी स्कूल वैन में लगी आग,वीडियो बनाते रहे लोग

बड़ी खबर : बच्चों से भरी स्कूल वैन में लगी आग,वीडियो बनाते रहे लोग

monu sahu

September, 1306:18 PM

Gwalior, Madhya Pradesh, India

ग्वालियर। स्कूली बच्चों से ठसाठस वैन में सुबह पर आग लग गई,उसमें करीब १६ बच्चे थे। वैन सेंट जोसेफ स्कूल पिपरौली की है। उसमें चिंगारी ड्राइवर सीट के नीचे तार के गुच्छे से उठी,फिर तेज लपटें भडक़ीं। वैन के पिछले दोनों दरवाजे जाम थे,इसलिए बैठे नादान अंदर फंसे रह गए। चौराहे पर कई लोग थे,लेकिन बच्चों की जान बचाने की बजाय ज्यादातर मोबाइल से वीडियो बनाने में लगे रहे। वह तो वैन में सवार छात्र ने हिम्मत दिखाई, उसने खिडक़ी से कूदकर जाम गेट में लात मारकर उसे खोला तब बाकी बच्चे कूदकर भागे। इस घटना ने एक बार फिर परिवहन और पुलिस की लापरवाही उजागर की है। हादसे के बाद एआरटीओ रिंकू शर्मा मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : देश में पहली बार गणपति को लगाया ऐसा भोग,हर कोई रह गया हैरान,देखे वीडियो

उधर प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था चौराहे से हर दिन करीब 100 से ज्यादा वैन बच्चों को लेकर निकलती हैं। पुलिस, परिवहन विभाग सिर्फ तमाशा देखता है। पुलिस ने बताया बुधवार दोपहर को सेंट जोसेफ की छुट्टी होने पर वैन बच्चों को लेकर आ रही थी। उसमें करीब 16 बच्चे थे।

यह भी पढ़ें : सैकड़ों लोगों ने घंटों घेरे रखा थाना,पुलिस के फूले हाथ पैर फिर कांग्रेस पार्षद का हुआ यह हाल

चौराहे पर आकर वैन झटके खाकर रुकी। चालक प्रमोद ने उतरकर बोतल से फ्यूल टैंक में पेट्रोल डाला, फिर स्टार्ट किया तो धुंआ उठा। वैन में अंदर गैस सिलेंडर फिट मिला है। आशंका है सिलेंडर खाली होने पर वैन रुकी थी। जब चालक ने उसे पेट्रोल से चलाने के लिए सेल्फ लगाया तो शार्ट सर्किट से आग लगी। किस्मत की बात रही कि बच्चे कूदकर बाहर निकल गए थे। दो बच्चों के बैग जल गए।

यह भी पढ़ें : Ganesh Chaturthi 2018 : गणेश चतुर्थी के साथ ही बाजारों में खरीदारी करने उमड़ी भीड़

तमाशबीनों को एफआरबी चालक ने फटकारा
चिरवाई नाके पर घटना के वक्त करीब 25 लोग थे, उनके सामने वैन में आग लगी। लोगों ने बच्चों को उसमें फंसे देखा। लेकिन वैन का गेट खोलकर उनकी जान बचाने की बजाय कई तमाशबीन मोबाइल से घटना की रिकार्डिंग करने में लग गए। एफआरवी 72 बी में तैनात आरक्षक मनीष कुमार रावत और अजय का कहना है कि लोगों को रिकार्डिंग करने से रोककर बच्चों की मदद करने के लिए फटकारा तब तमाशबीनों ने वैन से बच्चों के बैग उतारे और आग पर काबू पाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : अवैध खनन रोकने गए अमले पर फायरिंग,डिप्टी रेंजर और सुरक्षा गार्ड को लगी गोली

यह कैसा सडक़ सुरक्षा सप्ताह
ट्रैफिक पुलिस पिछले करीब 4 दिन से सडक़ सुरक्षा सप्ताह में लोगों को ट्रैफिक रुल्स बताने का दावा कर रही है। उधर चिरवाई नाके पर मौजूद लोगों का कहना था कि यह कैसा सडक़ सप्ताह है, इसी चौराहे पर कई बार स्कूली बच्चों जान खतरे में पड़ चुकी है। सुबह स्कूल टाइम और छुट्टी के वक्त चिरवाई चौराहे से करीब 100 से ज्यादा वैन बच्चों को लेकर निकलती हैं, उन्हें पुलिस क्यों नहीं पकड़ती। उन पर कार्रवाई क्यों नहीं करती।


ड्रायवर का लाइसेंस और वैन का पंजीयन होगा निरस्त
वैन में एलपीजी गैस से चलाने क ी स्वीकृति परिवहन विभाग से ली गई थी। घटना के एक घंटे बाद परिवहन अमले की नींद टूटी। इसके बाद एआरटीओ रिंकू शर्मा मौके पर पहुंची। उन्होंने वैन को कंपू थाने में खड़ाकरा कराया। आरटीओ एमपी का कहना है कि वाहन चालक का ड्राइविंग लाइसेंस व वाहन का रजिस्ट्रेशन निरस्त किया जाएगा।

 

"सेंट जोसेफ स्कूल की वैन में शार्ट सर्किट से आग लगी थी, इस मामले में किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है।"
बीएल यादव, इंचार्ज टीआई कंपू

monu sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned