बंटाई पर ली थी जमीन मगर फसल में मांगा हिस्सा तो बदले में मिली गोली

बंटाई पर ली थी जमीन मगर फसल में मांगा हिस्सा तो बदले में मिली गोली
fire on farmer

एक किसान ने बंटाई पर जमनी ली और उसे मेहनत से जोता, उसमें बीज डाले और फसल उगाई। फसल कट भी गई। मगर जब उसने एस फसल में से अपना हिस्सा मांगा तो उसे बदले में मिली गोली। जी हां आपने सही सुना। ये वारदात भिंड की है, जहां खेत मालिकों ने किसान पर गोली चला दी।

ग्वालियर/भिंड। एक किसान ने बंटाई पर जमनी ली और उसे मेहनत से जोता, उसमें बीज डाले और फसल उगाई। फसल कट भी गई। मगर जब उसने एस फसल में से अपना हिस्सा मांगा तो उसे बदले में मिली गोली। जी हां आपने सही सुना। ये वारदात भिंड की है, जहां खेत मालिकों ने किसान पर गोली चला दी।




एण्डोरी थाना अंतर्गत ग्राम खनेता में बंटाईदार कृृषक द्वारा फसल में से हिस्सा मांगने पर जमीन स्वामी और उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने मिलकर उसके घर पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से बंटाईदार कृषक का 52 वर्षीय भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे गोहद अस्पताल से ग्वालियर के लिए रैफर किया है।

एण्डोरी थाना प्रभारी आरबीएस बैश के अनुसार जगदीश सिंह ने अपने ही परिवार के देवी सिंह पुत्र मुंशी सिंह से बंटाई पर जमीन लेकर उसमें सरसों की फसल की थी। फसल तैयार होने के बाद जमीन मालिक गल्ला भरकर अपने घर ले गए जबकि न तो मजदूरों का हिसाब किया और ना ही अन्य खर्चों का। ऐसे में मजदूर मेहनताना लेने के लिए कुछ दिनों से बंटाईदार कृषक जगदीश सिंह के घर के चक्कर लगा रहे थे। सोमवार शाम मजदूरों को जगदीश सिंह ने देवी सिंह के घर पर भेज दिया यह कहकर कि सारा गल्ला उन्होंने रख लिया और इसलिए उन्हीं से मजदूरी मांगो।




मजदूर जब देवी सिंह के घर पर पहुंचे तो उन्हें बिना रुपए दिए भगा दिया और रात में ही बंटाईदार कृषक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि रुपए मांगने के लिए मजदूर उसके घर भेजे तो वे जगदीश व उसके परिवार को सबक सिखा देंगे।

पहले बंदूक के साथ भेजी फोटो और कुछ देर बाद ही फायरिंग कर दी
फरियादी भूरे सिंह पुत्र रामसनेही सिंह ने पुलिस को बताया कि सुबह सभी घर में काम कर रहे थे तभी आरोपी खडग़ सिंह उर्फ खडग़ा, रामा सिंह पुत्र देवी सिंह एवं तीन अन्य लोग बंदूक, अधिया तथा कट्टे लेकर आए और फायरिंग शुरू कर दी। पहली गोली भूरे की मां के नजदीक से निकल गई जबकि दूसरी गोली पुत्ती सिंह पुत्र फौजदार सिंह के सीने में जा लगी। घटना की सूचना पर एण्डोरी थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आरोपियों के घर पर दबिश दी लेकिन आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned