scriptरेत माफिया और वन विभाग के बीच फायरिंग, ट्रैक्टर छोड़ भागे | Firing between sand mafia and forest department | Patrika News

रेत माफिया और वन विभाग के बीच फायरिंग, ट्रैक्टर छोड़ भागे

locationग्वालियरPublished: May 05, 2021 11:19:25 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

मुरैना. सिविल लाइन थाना क्षेत्र में घरोना मंदिर के पास हाइवे पर स्थित वन नाके पर बुधवार की सुबह करीब 5 बजे रेत माफिया और वन विभाग के बीच फायरिंग हुई। इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं हैं। लेकिन वन विभाग की जवाबी कार्रवाई के चलते माफिया अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर भाग गया।

रेत माफिया और वन विभाग के बीच फायरिंग, ट्रैक्टर छोड़ भागे

रेत माफिया और वन विभाग के बीच फायरिंग, ट्रैक्टर छोड़ भागे

जानकारी के अनुसार सुबह चंबल नदी की तरफ से अवैध रेत का उत्खनन कर बाजार की तरफ दो ट्रैक्टर ट्रॉली आ रहे थे। एक टै्रक्टर ट्रॉली घरोना मंदिर के पास से ही मुड़ गया और एक सीधा बाजार की तरफ आ रहा था तभी नाके पर वन विभाग की गश्ती टीम ने ट्रैक्टर ट्रॉली को रोकने की कोशिश की तो आगे चल रहे कुछ अज्ञात बाइक सवारों ने वन विभाग की टीम पर कट्टे से तीन फायर किए। उसके बाद जवाबी कार्रवाई में वन विभाग की टीम ने भी फायरिंग की तो आरोपी अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर भाग गए।
ट्रेक्टर होगा राजसात
चम्बल अभ्यारण की अधीक्षक श्रध्दा पांढरे के नेतृत्व में घडिय़ाल सेंचुरी की गश्ती टीम में बलवीर परमार, पुरुषोत्तम दीक्षित, प्रमोद तोमर, जितेंद्र शर्मा, सुरेंद्र भारती, प्रदीप शर्मा, सुनील कुमार और दिनेश शर्मा शामिल रहे। इससे पहले भी वन विभाग की टीम पर अज्ञात लोगों ने फायरिंग की थी लेकिन सिविल लाइन पुलिस ने अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। देवरी चम्बल अभ्यारण की अधीक्षक पांडरे ने बताया कि ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर ट्रैक्टर को राजसात करने की कार्रवाई की है।
ठेकेदार पर होगी कार्रवाई
अधीक्षक पांडरे ने कहा कि अवैध रेत का उत्खनन करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। इसके अलावा शहर में जो भी सरकारी बिल्डिंग जिसमें चंबल रेत का उपयोग किया जा रहा है उन ठेकेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। चंबल नदी में पल रहे जलीय जीवो को बचाने के लिए अवैध उत्खनन करने वालों के खिलाफ पूरे जिले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो