scriptफर्स्ट काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी, 27 को जारी होगी मेरिट लिस्ट | First counseling process will be completed, 27 will be merit list | Patrika News

फर्स्ट काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी, 27 को जारी होगी मेरिट लिस्ट

locationग्वालियरPublished: Jun 18, 2019 08:03:33 pm

Submitted by:

Harish kushwah

शहर के गवर्नमेंट और प्राइवेंट कॉलेज में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए फर्स्ट काउंसलिंग की प्रक्रिया सोमवार को समाप्त हुई। हायर एजुकेशन की ओर से गवर्नमेंट कॉलेज में सेंटर बनाए गए थे, जिसने रात 8 बजे अपने पोर्टल भी बंद कर दिए।

counseling

counseling

ग्वालियर. शहर के गवर्नमेंट और प्राइवेंट कॉलेज में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए फर्स्ट काउंसलिंग की प्रक्रिया सोमवार को समाप्त हुई। हायर एजुकेशन की ओर से गवर्नमेंट कॉलेज में सेंटर बनाए गए थे, जिसने रात 8 बजे अपने पोर्टल भी बंद कर दिए। अब स्टूडेंट्स को अपने सीट अलॉटमेंट के लिए 27 जून का इंतजार करना होगा। कॉलेजेस में मेरिट लिस्ट के आधार पर सिलेक्टेड स्टूडेंट्स की लिस्ट चस्पा कर दी जाएगी। सोमवार को डॉक्युमेंट वेरिरिफकेशन की लास्ट डेट होने के चलते काफी भीड़ रही।
हायर एजुकेशन द्वारा बंद किए गए पोर्टल

हायर एजुकेशन भोपाल द्वारा एमपी ऑनलाइन का काउंसलिंग पोर्टल गत दिवस ही बंद कर दिए गए थे। सिटी स्टूडेंट्स नके बीए, बीएससी बायो, बीएससी मैथ्स, बीकॉम, बीसीए, बीएससी कम्प्यूटर, बीएससी सीएस, बीएएलएलबी आदि सब्जेक्ट की ओर अधिक रुझान दिखाया है।
सेकंड काउंसलिंग में करा सकते हैं री-चॉइस अपडेट

झलकारी बाई कॉलेज के प्रो. जेएल गुप्ता के अनुसार जिन स्टूडेंट्स का फर्स्ट काउंसलिंग में नाम नहीं आ पाता है, तो वे सेकंड काउंसलिंग में भी री-चॉइस अपडेट करा सकते हैं। इससे उन्हें सेकंड काउंसिलंग में शामिल होने का मौका मिल जाएगा। इसके साथ ही सीएलसी राउंड भी आपके पास ऑप्शन है।
नौ दिन का करना होगा इंतजार

फर्स्ट काउंसलिंग की मेरिट लिस्ट 27 जून को जारी होगी। 28 जून से 1 जुलाई तक छात्रों को फीस और डॉक्युमेंट जमा करने होंगे। सेकंड काउंसलिंग की डेट विभाग ने 4 से 7 जुलाई निर्धारित की है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ ही 4 से 8 जुलाई तक डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन भी होगा। 15 जुलाई को मेरिट के आधार पर दूसरी सूची जारी होगी। 15 से 19 जुलाई तक फीस जमा करनी होगी।
गवर्नमेंट कॉलेज में यूजी कोर्स के लिए सीट्स

केआरजी कॉलेज : 3030

एमएलबी कॉलेज : 1360

एसएलपी कॉलेज : 1570

वीआरजी कॉलेज : 2200

साइंस कॉलेज : 2080

भगवत सहाय कॉलेज : 490
झलकारी बाई कॉलेज : 490

लास्ट डे काफी संख्या में शामिल हुए स्टूडेंट्स

सोमवार को फर्स्ट काउंसलिंग के डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन की लास्ट डेट थी। इस दिन हर दिन की अपेक्षा काफी संख्या में स्टूडेंट्स शामिल हुए। अब 27 जून को फर्स्ट काउंसलिंग की मेरिट लिस्ट जारी होगी।
आरसी गुप्ता, प्रिंसिपल, एमएलबी कॉलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो