scriptपहले ट्रेन का इंजन फेल, फिर तीन बार चेन पुलिंग… जानें पूरा माजरा | First train's engine fails, then three times chain pulling | Patrika News

पहले ट्रेन का इंजन फेल, फिर तीन बार चेन पुलिंग… जानें पूरा माजरा

locationग्वालियरPublished: Dec 04, 2019 01:19:05 am

बरौनी एक्सप्रेस मंगलवार को सुबह चलते ही इंजन फेल हो गया। पौने दो घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही, इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। बाद में दूसरा इंजन लगाकर रवाना किया गया। इस दौरान कई यात्री ट्रेन में नहीं चढ़ सके तो उनके साथियों ने तीन बार चेन पुलिंग कर दी।

train

पहले ट्रेन का इंजन फेल, फिर तीन बार चेन पुलिंग… जानें पूरा माजरा

ग्वालियर. बरौनी एक्सप्रेस मंगलवार को सुबह चलते ही इंजन फेल हो गया। पौने दो घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही, इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। बाद में दूसरा इंजन लगाकर रवाना किया गया। इस दौरान कई यात्री ट्रेन में नहीं चढ़ सके तो उनके साथियों ने तीन बार चेन पुलिंग कर दी।
सुबह 11.45 बजे ग्वालियर से बरौनी जाने वाली बरौनी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म-3 पर सुबह 11.15 बजे के आसपास आई। निर्धारित समय पर जब चलने लगी तभी इंजन में खराबी आ गई। इंजन सुधारने के लिए प्लेटफॉर्म पर ही व्यवस्था कर काफी प्रयास किए गए, लेकिन वह ठीक नहीं हो सका तो यार्ड से दूसरा इंजन लाकर लगाया गया। इंजन को बदलने में रेलवे कर्मचारियों को काफी समय लग गया और ट्रेन दोपहर 1.30 बजे रवाना हो सकी।
तीन बार की चेन पुलिंग
इंजन खराब होने के बाद ट्रेन के कोचों में बैठे अधिकांश यात्री ट्रेन से नीचे उतर आए। दूसरा इंजन आने के बाद ट्रेन चलने लगी तो कई यात्री टे्रन में नहीं चढ़ सके। इसके चलते ट्रेन में बैठे यात्रियों ने अपने साथियों के लिए तीन बार चेन पुलिंग की। उसके बाद ट्रेन रवाना हो सकी।
यहीं से बनकर चलती है ट्रेन
बरौनी मेल ग्वालियर से ही बनकर चलती है, इसलिए इसका मेंटेनेंस भी यहीं यार्ड में किया जाता है। मंगलवार को ट्रेन यार्ड से ही प्लेटफॉर्म पर आई थी, लेकिन इंजन में खराबी आने से मेंटेनेस की पोल खुल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो