scriptcoronavirus breaking : ग्वालियर में एक साथ मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, शहर में हड़कंप, मोहल्ले के सभी रास्ते किए सील | five people found of coronavirus positive in gwalior live update | Patrika News

coronavirus breaking : ग्वालियर में एक साथ मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, शहर में हड़कंप, मोहल्ले के सभी रास्ते किए सील

locationग्वालियरPublished: Apr 07, 2020 06:45:26 pm

Submitted by:

monu sahu

चंबल संभाग में तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस का संक्रमण

five people found of coronavirus positive in gwalior live update

coronavirus breaking : ग्वालियर में एक साथ मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, शहर में हड़कंप, मोहल्ले के सभी रास्ते किए सील

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 270 हो गई है। साथ ही 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी कड़ी में मंगलवार को ग्वालियर में एक साथ पांच पॉजिटिव केस सामने आए। जिनमें एक मरीज श्योपुर है। एक साथ शहर में पांच मरीज मिलने से हड़कंप मच गया और आनन फानन में प्रशासन ने तुंरत ही मोहल्ले को सील करवाया। साथ ही और अधिक सख्ती से पालन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
COVID-19 : श्योपुर का युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, गली मोहल्ला सील, लोगों में हड़कंप

five people found of coronavirus positive in gwalior live update
ग्वालियर में यह मिले पॉजिटिव
मंगलवार को ग्वालियर में पांच कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिनमें तीन महिलाएं और दो पुरुष हंै। इन पांच में से एक श्योपुर के बंजारा डैम हसनपुर हवेली निवासी रशीद खान उम्र 53 साल है। जबकि चार लोगों में से एक नाका चंद्रबनी निवासी 18 साल, दूसरी सत्यदेव नगर आमखो महिला 20 साल। जबकि तीसरी ढोलीबुआ का पुल महिला 50 साल और चौथी न्यू विजय नगर आमखो महिला 33 साल बताई गई है।
COVID-19 9 : कोरोना पॉजिटिव युवक डॉक्टर से बोला, पूर्व में लिए गए सैंपल की रिपोर्ट पहले बताई जाए

गली मोहल्ले को किया सील
शहर में जैसे ही एक साथ चार युवकों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने की जानकारी प्रशासन व स्वास्थय विभाग को लगी। वह तुंरत ही इन चारों लोगों के मोहल्ले में पहुंचे और यहां आने जाने वाले सभी रास्ते को सील करते हुए। लोगों को घरों में रहने की ही हिदायत दी। साथ ही सख्ती से भी पालन करने के निर्देश वहां मौजूद कर्मचारियों को दिए। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से पूरे गली मोहल्ले व बाजार को सेनेटाइजर भी किया जा रहा है।
COVID-19 : मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 250 पार, ग्वालियर चंबल में यह है स्थिति

five people found of coronavirus positive in gwalior live update
पॉजिटिव केस मिलने के बाद तीन किलोमीटर का इलाका सील
श्योपुर जिले में 53 साल के रशीद खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बंजारा डैम हसनपुर हवेली निवासी रशीद खान को जिला अस्पताल श्योपुर से सोमवार को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल रैफर किया गया था। 4 अप्रैल को जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग के दौरान उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद रशीद को जिला अस्पताल में आईसोलेट कर लिया गया था। 5 अप्रैल को सैंपल लेकर डीआरडीई भेजा गया। इसी बीच तबीयत बिगडऩे पर 6 अप्रैल को उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया। मंगलवार को डीआरडीई से आई रिपोर्ट में रशीद कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एआर करोरिया ने कोरोना वायरस होने की पुष्टि की है। जिले में पहला केस पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन में हडक़ंप मच गया। मरीज के निवासरत रहने वाले स्थान बंजारा डैम हसनपुर हवेली सहित तीन किलोमीटर के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कलेक्टर ने जिले में कफ्र्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। कोरोना संक्रमित रशीद खान की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एआर करोरिया ने कोरोना संक्रमित रशीद को टीबी व शुगर का मरीज होने की पुष्टि भी की है।
परिवार में 11 सदस्य, सभी आईसोलेट
कोरोना संक्रमित रशीद के परिवार में करीब 11 लोग हैं। इनमें से चार अभी उसके साथ ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में हैं। श्योपुर में परिवार के सात लोगों को प्रशासन ने आईसोलेट करा दिया है। इसके साथ ही पूरे इलाके को सेनेटाइज कर दिया गया है।
ये है पॉजिटिव
१) बबिता, ढोली बुआ का पुल ग्वालियर
२) लता, आमखो ग्वालियर
३) अजय, ग्वालियर
४) जौहरा, ग्वालियर
५) रशीद खान, श्योपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो