एक महीने से आ रहा मटमैला पानी, हो रहीं पेट की बीमारियां

एक महीने से आ रहा मटमैला पानी, हो रहीं पेट की बीमारियां

Rizwan Khan | Publish: Sep, 10 2018 06:40:07 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

शहर में एक माह से निरंतर गंदे पानी की सप्लाई हो रही है, जिस पर नगर निगम के अफसर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं। अफसर साफ पानी सप्लाई करने के दावे तो तमाम

ग्वालियर. शहर में एक माह से निरंतर गंदे पानी की सप्लाई हो रही है, जिस पर नगर निगम के अफसर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं। अफसर साफ पानी सप्लाई करने के दावे तो तमाम कर रहे हैं, लेकिन नलों से लगातार मटमैले रंग का पानी आ रहा है। गंदे पानी के कारण लोगों को पेट संबंधी बीमारियां हो रही हैं। कुछ समय पहले न्यू मेहरा कॉलोनी में गंदे पानी के कारण हैजा फैल गया था और दो सौ से अधिक लोग बीमार हो गए थे, उसके बाद भी अफसर नहीं चेते हैं। जो लोग सक्षम हैं वह अपने परिवार के लिए 30 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से पानी का कैंपर मंगा रहे हैं, जिससे एक माह का पानी उन्हें 900 रुपए का पड़ रहा है, लेकिन गरीब लोगों के सामने मुश्किल हालात हैं।

स्पॉट-1
खिडक़ी मोहल्ला में कई दिनों से सुबह नलों में आने वाला पानी मटमैले रंग का आ रहा है, जिसे लोग पीने के लिए इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। पीने के पानी के लिए कैंपर मंगा रहे हैं। यही हालात दूसरे क्षेत्रों के भी बने हुए हैं।

खरीदकर पी रहे पानी
कई दिनों से क्षेत्र में तिघरा का पानी मटेमेले रंग का आ रहा है, इसके चलते लोग बीमार हो रहे हैं। लोगों ने पानी खरीदकर पीना शुरू कर दिया है।
प्रभात जैन, रहवासी खिडक़ी मोहल्ला

स्पॉट-2
सेवा नगर के तुलसी विहार में गंदे पानी की सप्लाई कई दिनों से हो रही है। यह हालात तब हैं जब क्षेत्रीय विधायक और उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया अफसरों को गंदे पानी की सप्लाई रोकने के लिए कड़ी हिदायत दे चुके हैं।

लोग हो रहे बीमार
कई दिनों से एरिया में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है, इसकी जानकारी अफसरों को है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है। गंदे पानी से लोगों को पेट संबंधी बीमारियां हो रही हैं।
शीनू वानखेड़े, निवासी तुलसी विहार

परिषद नहीं बुलाने से नहीं उठा पा रहे समस्या
भाजपा के महापौर और सभापति परिषद ही नहीं बुला रहे हैं, इसके चलते पार्षद जनहित की समस्याओं को परिषद में उठा नहीं पा रहे हैं। अफसर भी भाजपा नेताओं की तरह निरंकुश होते जा रहे हैं।
कृष्णराव दीक्षित, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम

हम लगातार कार्रवाई कर रहे हैं
लोगों को साफ पानी मिले, इसकी जिम्मेदारी हमारी है। हम इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। जिन स्थानों से शिकायतें मिली हैं, उन पर प्रभावी रूप से कार्रवाई कर रहे हैं।
आरएलएस मौर्य, अधीक्षण यंत्री पीएचई नगर निगम

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned