scriptजानें… ऐसी कौन सी यूनिवर्सिटी है जिसका पूरा सिस्टम है फेल | Flaws of Jiwaji University | Patrika News

जानें… ऐसी कौन सी यूनिवर्सिटी है जिसका पूरा सिस्टम है फेल

locationग्वालियरPublished: Jul 30, 2017 07:47:00 pm

Submitted by:

avdesh shrivastava

जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) में परीक्षा कार्य करने वाली कोलकाता की कंपनी ने अपने गैर जिम्मेदाराना काम की वजह से विवि का पूरा परीक्षा सिस्टम ध्वस्त कर दिया है। 

jiwaji, univarsity

jiwaji, univarsity

ग्वालियर. जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) में परीक्षा कार्य करने वाली कोलकाता की कंपनी ने अपने गैर जिम्मेदाराना काम की वजह से विवि का पूरा परीक्षा सिस्टम ध्वस्त कर दिया है। हालात यह हैं कि जेयू में यूजीपीजी कोर्सों के 80 प्रतिशत से अधिक चार्ट करप्ट हैं। जिससे छात्रों के रिजल्ट समय पर घोषित नहीं हो पा रहे हैं। इधर कोलकाता की कंपनी अपनी कंगाली का रोना रोकर किसी तरह पेमेंट कराने की फिराक में हैं। इधर अधिकारी भी कंपनी की जीहुजूरी में लग गए हैं।
पूर्व में वित्त विभाग को ठेंगा दिखाकर वो पांच लाख का पेमेंट कराने में सफल रहे थे, अब फिर से 10 लाख का पेमेंट करने की तैयारी की जा रही है। पूर्व में कंपनी ने अधिकारियों के साथ मिलकर 17 लाख के पेमेंट कराने की कोशिश की थी, लेकिन बाद में विरोध बढऩे के कारण विवि प्रबंधन ने अपना पैतरा बदल दिया। अब भुगतान को किस्तों में करने की प्लानिंग के तहत यह काम किया जा रहा है।
मार्कशीट के लिए भटकते हैं छात्र

पिछले कई दिनों से जीवाजी यूनिवसिर्टी में अनियमितता व अधिकारियों की लापरवाही के कारण दूर दराज से आने वाले छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दूर दराज से जेयू आने वाले छात्रों को मार्कशीट के एवज में कर्मचारियों द्वारा पैसों की मांग की जाती है, पैसे न देने पर महीनों छात्रों को यहां से वहां घुमाया जाता है। छात्रों ने इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की पर अधिकारियों ने अनसुना कर छात्रों की समस्या का किसी प्रकार का समाधान नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो