बैंक में घुसकर महिला के थैले से रकम उड़ाने में कंजर गिरोह पर फोकस

शादी ब्याह में चोरी की वारदातें करने वालों पर शक
फुटेज में कैश काउंटर के पास दिखा चोर और मददगार

पुनीत श्रीवास्तव@ग्वालियर। बैंक की सिक्योरिटी में सेंध लगाकर महिला ग्राहक के थैले से शनिवार दोपहर को २१ हजार रुपया चोरी करने वाला लडक़ा कंजर, पारदी गैंग का हो सकता है।

इस थ्योरी पर चोर की तलाश की जा रही है। शहर में इन लोगों के जितने डेरे हैं वहां रकम चुराने वाले लडक़े को तलाशा गया है। हालांकि वारदात के दूसरे दिन भी पुलिस को चोर के बारे में कुछ पता नहीं चला है। लडक़े के साथ चोरी के वक्त और कितने लोग बैंक के अंदर और आसपास थे।

घटनाक्रम से पहले और बाद के फुटेज से पुलिस पता लगाने में जुटी है।
माधवगंज टीआई प्रशांत यादव का कहना है कि बैंक के अंदर घुसकर चोरी करने वाली गैंग उन लोगों की हो सकती है जो शादी ब्याह में चोरी की वारदातें करते हैं।

पुलिस का फोकस कंजर और पारदी गिरोह पर है। बैंक के अंदर के फुटेज में चोरी करने वाले लडक़ के साथ उसके मददगारों को भी तलाशा जा रहा है। यह तय है कि चोर अकेला नहीं आया है। गैंग के दूसरे सदस्य भी दूर से उस पर नजर रखे होंगे।
अखबार लगाकर आड़, गेट पर मौजूद मददगार संदेही
चोर की पहचान के लिए पुलिस ने बैंक के अंदर की वारदात के फुटेज कई बार रिवर्स कर चैक किए। फुटेज में दिखा है कि चोरी करने वाला लडक़ा पूरी तेयारी से आया था।

आश्ंाका है कि वह महिला ग्राहक सरस्वती पत्नी लक्ष्मण कुशवाह निवासी पान पत्ते की गोठ का पीछा करता हुआ बैंक तक आया है। जब सरस्वती बैंक में आईं तो चोर भी देर बाद उनके पीछे बैंक में घुसा। उसे पता था कि सरस्वती के थैले में पैसा है।

इसलिए वारदात को आसानी से अंजाम देने के लिए अखबार का पेज भी साथ लाया था। बैंक में घुसकर एक नजर में उसने सुरक्षा का जायजा लिया। आसपास सिक्योरिटी गार्ड नहीं दिखा तो तो बेधडक़ होकर जेब से अखबार निकाल कर उसकी आड कर सरस्वती के थेले में हाथ डालकर पैसा निकाल लिया।

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned