ड्राइवर शाखा के लिए तीन साल पहले नया भवन बनाकर भूले अधिकारी, टूट गए कांच और टाइल्स

ड्राइवर शाखा के लिए तीन साल पहले नया भवन बनाकर भूले अधिकारी, टूट गए कांच और टाइल्स

Rahul Aditya Rai | Publish: May, 21 2019 06:39:27 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

न तो ड्राइविंग शाखा शुरू हो सकी है, न ट्रैक पर ड्राइविंग टेस्टिंग शुरू हो पाई है। भवन का उपयोग न होने से असामाजिक तत्व इसे नुकसान पहुंचा रहे हैं। भवन व ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक को भारी क्षति पहुंच चुकी है।

ग्वालियर। परिवहन विभाग द्वारा बनाए गए ड्राइविंग ट्रैक भवन में तीन साल बाद भी न तो ड्राइविंग शाखा शुरू हो सकी है, न ट्रैक पर ड्राइविंग टेस्टिंग शुरू हो पाई है। भवन का उपयोग न होने से असामाजिक तत्व इसे नुकसान पहुंचा रहे हैं। भवन व ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक को भारी क्षति पहुंच चुकी है।
परिवहन विभाग ने जिले में लर्निंग ड्राइविंग टेस्ट के लिए सिरोल की पहाड़ी पर ड्राइविंग ट्रैक का निर्माण करीब तीन साल पहले कराया था। ट्रैक को बनाने में एक करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

 

अब तक ड्राइविंग शाखा कंपू स्थित खेल मैदान के सामने संचालित होती आ रही थी। यहां से नई बिल्डिंग में इसे शिफ्ट कराने के लिए प्रयास भी किए गए, लेकिन शाखा शिफ्ट नहीं हो सकी। नए भवन के आसपास चरवाहों का डेरा रहता है। इसके अलावा नशेड़ी भी इस बिल्डिंग की ओट में छिपकर नशा करते हैं। इन लोगों द्वारा ही बिल्डिंग के कांच और टाइल्स को तोडकऱ नुकसान पहुंचाया जा रहा है।


उपयोग हुए बिना ही उखडऩे लगा ट्रैक
तीन साल में एक बार भी ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक का उपयोग नहीं हो सका। बिल्डिंग के पास ड्राइविंग ट्रैक का निर्माण कराया गया था। ट्रैक से अब धीरे-धीरे उखडऩे लगा है। बारिश का पानी कई जगह ट्रैक पर रुकता है इससे बिल्डिंग को नुकसान पहुंचता है। इस ट्रैक को कंप्यूटराइज्ड करड्राइविंग लाइसेंस लेने वाले आवेदक के टेस्ट के लिए तैयार की गई थी, जो अब क्षतिग्रस्त होने लगी है।

 

जल्द ही शिफ्ट कराएंगे
जल्द ही नए भवन में ड्राइविंग शाखा को शिफ्ट कराया जाएगा। इसके बाद यहां पर भी लाइसेंस बनाए जाएंगे।
एमपी सिंह, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned