scriptभोपाल एक्सप्रेस के एसी कोच में शारजहां की यात्री की विदेशी मुद्रा और ज्वेलरी चोरी | foreign currency and jewelery stolen by sharjahan's passenger in AC co | Patrika News

भोपाल एक्सप्रेस के एसी कोच में शारजहां की यात्री की विदेशी मुद्रा और ज्वेलरी चोरी

locationग्वालियरPublished: Aug 22, 2019 12:55:49 am

Submitted by:

Rahul rai

वह अपने कीमती सामान का एक छोटा पर्स तकिए के नीचे रखकर सो गईं। ग्वालियर आने से पहले उनकी आंख खुली तो पर्स गायब था। ट्रेन ग्वालियर आने पर किसी ने बताया कि बाथरूम के गेट के पास एक बैग पड़ा है, डॉ.शबाना ने जाकर देखा तो बैग उन्हीं का निकला, लेकिन उसके अंदर रखी विदेशी मुद्रा सहित कीमती सामान गायब था।

भोपाल एक्सप्रेस के एसी कोच में शारजहां की यात्री की विदेशी मुद्रा और ज्वेलरी चोरी

भोपाल एक्सप्रेस के एसी कोच में शारजहां की यात्री की विदेशी मुद्रा और ज्वेलरी चोरी

ग्वालियर। भोपाल एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रहीं शारजहां (संयुक्त अरब अमीरात) की महिला यात्री की भारतीय एवं विदेशी मुद्रा और ज्वेलरी सहित करीब सवा पांच लाख रुपए का सामान चोरों ने पार कर दिया। शातिर चोर झांसी और ग्वालियर के बीच यात्री के सोते समय तकिए के नीचे से पर्स खींचकर ले गए और उसमें से कीमती सामान निकालकर पर्स कोच में ही बाथरूम के पास फेंक गए।
भोपाल से निजामुद्दी जा रहीं डॉ.शबाना खान ट्रेन के ए-टू कोच की बर्थ-31 पर थीं। मंगलवार रात 12.25 बजे तक उन्होंने अपनी मां से भोपाल में मोबाइल पर बात की। इसके बाद वह अपने कीमती सामान का एक छोटा पर्स तकिए के नीचे रखकर सो गईं। ग्वालियर आने से पहले उनकी आंख खुली तो पर्स गायब था। ट्रेन ग्वालियर आने पर किसी ने बताया कि बाथरूम के गेट के पास एक बैग पड़ा है, डॉ.शबाना ने जाकर देखा तो बैग उन्हीं का निकला, लेकिन उसके अंदर रखी विदेशी मुद्रा सहित कीमती सामान गायब था। ग्वालियर में जीआरपी के स्टाफ के पहुंचने से पहले ही ट्रेन चलने लगी, इस पर यात्रियों ने उनसे कहा कि आगरा में रिपोर्ट लिखा दें, लेकिन आगरा में भी जीआरपी को कोई कर्मचारी नहीं आया। परेशान महिला ने निजामुद्दीन पहुंचकर जीआरपी थाने में रिपोर्ट की। जीआरपी ने एफआईआर दर्ज कर ली है। चोरी गए सामान में 15 हजार रुपए कैश के साथ विदेशी मुद्रा, सोने के आभूषण व अन्य कीमती सामान था।
बीमार मां को देखने आई हैं निजामुद्दीन
मूलत: भोपाल की रहने वाली डॉ.शबाना पत्नी डॉ.सलीम अख्तर 20 साल पहले भारत छोडकऱ शारजहां में जाकर बस गईं। वह साल में एक बार भारत अपने मायके निजामुद्दीन आती हैं। वृद्ध बीमार मां और भाई निजामुद्दीन में ही रहते हैं। मां काफी दिनों से बीमार थीं, उन्हें देखने के लिए वह निजामुद्ीन जा रही थीं।
मोबाइल, पासपोर्ट और लैपटॉप छोड़ गए
उनके पर्स में दो कीमती मोबाइल, पासपोर्ट व अन्य कीमती कागजात रखे हुए थे, लेकिन चोर इन्हें नहीं ले गए। पर्स के अंदर एटीएम व अन्य सामान था, वहीं पास में लैपटॉप रखा था। लैपटॉप के बैग की चेन खुली मिली है, लेकिन उसमें से कुछ सामान नहीं गया है।
यात्रियों ने मदद कर दिए पैसे
कैश और अन्य सामान चोरी होने पर इसी कोच में भोपाल से बैठे तीन यात्रियों ने महिला की परेशानी देखते हुए घर तक जाने के लिए पैसे देकर जीआरपी थाने ले जाकर रिपोर्ट लिखवाई। डॉ.शबाना ने पत्रिका को मोबाइल बताया कि मेरे साथ भोपाल से जो साथी बैठे थे, उनसे ही में देर तक रात को बात करती रही। उन्होंने बताया कि चोरी गए सामान की कीमत लगभग सवा पांच लाख रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो