scriptकांग्रेसियों ने सिंधिया से कहा अधिकारी परिसीमन में नहीं ले रहे रुचि | formatting of ward of nagar nigam | Patrika News

कांग्रेसियों ने सिंधिया से कहा अधिकारी परिसीमन में नहीं ले रहे रुचि

locationग्वालियरPublished: Oct 21, 2019 07:20:31 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

नगर निगम चुनाव से पहले शासन ने वार्डों का परिसीमन करने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं लेकिन इसके बावजूद निगम और प्रशासनिक अधिकारी इसमें दिलचस्पी नही दिखा रहे हैं। सोमवार को नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को ज्ञापन सौंपा और परिसीमन कराने की मांग की। इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस संबंध में कलक्टर से बात करने की बात कही।

कांग्रेसियों ने सिंधिया से कहा अधिकारी परिसीमन में नहीं ले रहे रुचि

कांग्रेसियों ने सिंधिया से कहा अधिकारी परिसीमन में नहीं ले रहे रुचि

नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित और उप नेता प्रतिपक्ष चतुर्भुज धनौलिया जय विलास पैलेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने पहुंचे। यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया को ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने कहा कि वार्डों में जनसंख्या का असंतुलन है किसी वार्ड में ३९ हजार तक जनसंख्या है तो कई में १० हजार से भी कम जनसंख्या है। इस असंतुलन को दूर करने के लिए ही शासन ने १४ अगस्त को परिसीमन का आदेश दिया था। जिसके तहत १७ अक्टूबर तक कलक्टर को वार्ड सीमा निर्धारण कर सूची का प्रकाशन करना था लेकिन अभी तक निगम ने यह निर्धारण ही नहीं किया है। कांग्रेसियों ने मांग की कि जल्द ही परिसीमन का कार्य शीघ्र कराया जाए। इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में कलक्टर से बात करने की बात कही और परिसीमन शासन के निर्देशानुसार हो यह सुनिश्चित किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में कृष्णराव दीक्षित, चतुर्भुज धनौलिया, लतीफ खान, प्रमोद पाण्डेय, रवि चोखोटिया, नगरपाल आर्य आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो