scriptमई से बढ़ेंगी चार नई फ्लाइट, इसके लिए एयरपोर्ट पर बढ़ाई जा रहीं सुविधाएं | four new flights will be increased from May, increasing facilities at | Patrika News

मई से बढ़ेंगी चार नई फ्लाइट, इसके लिए एयरपोर्ट पर बढ़ाई जा रहीं सुविधाएं

locationग्वालियरPublished: Mar 30, 2019 07:20:47 pm

Submitted by:

Rahul rai

एक मई से हैदराबाद, जम्मू की फलाइट शुरू होगी, इसके बाद मई में ही कोलकाता और बेंगलुरु के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएगी, इससे यात्रियों की संख्या बढ़ेगी।

four new flights

मई से बढ़ेंगी चार नई फ्लाइट, इसके लिए एयरपोर्ट पर बढ़ाई जा रहीं सुविधाएं

ग्वालियर। राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर चार नई फ्लाइट बढऩे से सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। यहां नई कैंटीन, सुविधाजनक पार्किंग, यात्रियों को बैठने के लिए चेयर बढ़ाए जाने के साथ एयरपोर्ट को आकर्षक बनाया जा रहा है। काफी समय से एक ही फ्लाइट चलने से यात्रियों की संख्या काफ ी कम थी, एक मई से हैदराबाद, जम्मू की फलाइट शुरू होगी, इसके बाद मई में ही कोलकाता और बेंगलुरु के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएगी, इससे यात्रियों की संख्या बढ़ेगी।
एक हॉल में स्पाइसजेट के पायलट के मेडिकल टीम द्वारा चेकअप के लिए व्यवस्था रहेगी। यात्रियों को जरूरत पडऩे पर एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। एयरपोर्ट पर यात्रियों को फ्लाइट का इंतजार करने के दौरान परेशानी न हो इसके लिए चेयर भी बढ़ाई जा रही हैं। कैंपस में अशोक, पाम, मोर पंख के साथ फूलों के पौधे भी लगाए जा रहे हैं।
अभी भिंड रोड से निकलने पर विमानतल के लिए कोई भी साइन बोर्ड नहीं लगा है, जिससे लोग परेशान होते हैं, लेकिन अब इस मार्ग पर चार बड़े साइन बोर्ड लगाए जाएंगे, जिससे बाहर से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर पहुंचने में आसानी रहे।
डेली हो सकती है एयर इंडिया की फ्लाइट
एयर इंडिया की फ्लाइट अभी हफ्ते में तीन दिन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को जाती है, लेकिन अब दिल्ली, इंदौर और मुंबई जाने वाले यात्रियों की मांग बढऩे से यह फ्लाइट भी डेली होने की संभावना है। एयर इंडिया के अधिकारियों द्वारा इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
स्पाइसजेट की बुकिंग के लिए ऑफिस तैयार
विमानतल की बिल्डिंग में एक तरफ स्पाइसजेट के लिए ऑफिस तैयार किया गया है, इसमें स्पाइसजेट टिकटों की बुकिंग करेगा। अभी ऑनलाइन टिकटों की ब्रिकी गुरुवार से शुरू कर दी गई है। अप्रैल में यहां ऑफिस भी खुल जाएगा।
अलग से बनेगी पार्किंग
अभी तक फ्लाइट से आने वाले यात्रियों को लेने के लिए आने वाले लोगों के वाहनों को विमानतल के कैंपस में एक तरफ खड़ा कर दिया जाता था, लेकिन अब मुख्य गेट के पास नई पार्किंग बनाई जा रही है, इसमें लगभग ८० चार पहिया वाहन खड़े किए जा सकते हैं। साथ ही यहां पर इंतजार करने वाले लोगों के लिए एक शेड बनाया जा रहा है, जिसमें वह आराम से बैठकर अपने लोगों का इंतजार कर सकते हैं।
बिल्ंिडग पर दिखेंगी पेंटिंग
विमानतल की बिल्डिंग की रंगाई पुताई भी काफी समय से नहीं हुई है। अब फ्लाइटें बढऩे से बिल्डिंग को आकर्षक बनाने के प्रयास तेज हो गए हैं। संभवत: दो महीने के अंदर बिल्डिंग पर नई पेंटिंग तैयार की जाएंगी।
दो कैंटीन तैयार
विमानतल पर डेढ़ वर्ष पहले एक निजी होटल से संपर्क कर छोटी कैंटीन खोली गई थी, इस कैंटीन पर चाय, नाश्ता और बिस्कुट आदि ही मिलते थे। अब दो नई कैंटीन बनाई जा रही हैं, जिनमें से एक तैयार कर ली गई है। दूसरी कैंटीन को भी जल्द तैयार कर शुरू कर दिया जाएगा। यह कैंटीन सुबह से शाम तक खुलेगी।
इनका कहना है
एयरपोर्ट पर एक साथ चार फ्लाइट मिलने से यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई कार्य शुरू हो गए हैं, कई के टेंडर हो गए हैं। आने वाले समय में यहां यात्रियों को सुविधाओं के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।
वसीम अहमद अंसारी, डायरेक्टर, राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो