script

चार टीमों ने एक साथ की कार्रवाई तो तलघर मालिकों में मच गया हडक़ंप

locationग्वालियरPublished: Oct 02, 2019 01:31:22 am

Submitted by:

Rahul rai

एक व्यक्ति ने अपनी ऊंची पहुंच का हवाला देते हुए निगम अमले को कार्रवाई रोकने के लिए कहा, लेकिन अधिकारी नहीं माने तो वह समय मांगने लगे।

चार टीमों ने एक साथ की कार्रवाई तो तलघर मालिकों में मच गया हडक़ंप

चार टीमों ने एक साथ की कार्रवाई तो तलघर मालिकों में मच गया हडक़ंप

ग्वालियर। हाईकोर्ट के आदेश पर चल रही कार्रवाई के तहत मंगलवार को नगर निगम की चार टीमों ने मुरार, पिंटो पार्क में तलघरों पर कार्रवाई कर पार्किंग की व्यवस्था करने के लिए तुड़ाई की। कुछ स्थानों पर विरोध का सामना करना पड़ा, वहीं बीएसएफ कॉलोनी में एक व्यक्ति ने अपनी ऊंची पहुंच का हवाला देते हुए निगम अमले को कार्रवाई रोकने के लिए कहा, लेकिन अधिकारी नहीं माने तो वह समय मांगने लगे। तुड़ाई के बाद जुर्माना लगाया गया और तीन दिन में पार्किंग स्थल बनाए जाने के निर्देश दिए गए।
कार्रवाई शुरू होते ही दुकानें खाली
सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा ने मंगलवार दोपहर अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई के लिए दल गठित किए गए। मुरार थाने के सामने माहेश्वरी गंगा कॉम्पलेक्स, पीएनबी कॉम्पलेक्स के तलघरों में दुकानों सजी हुई मिलीं। इन दुकानदारों को सामान हटाने के लिए कहा गया। उनके द्वारा लेटलतीफी करने पर सिटी प्लानर वर्मा ने जेसीबी से तुड़ाई करने को कहा। जैसे ही तुड़ाई शुरू हुई तो दुकानदारों ने एक घंटे में सामान उठाकर दुकानें खाली कर दीं। इसके बाद तुड़ाई की गई। पीएनबी कॉम्पलेक्स में मालिक ने पीछे से पार्किंग का रास्ता दिखाया। इस पर अधिकारी नाखुश रहे और तलघर की सीढिय़ां तोड़ दीं।
पिंटो पार्क पर विरोध
पिंटो पार्क पर तलघरों में तुड़ाई के दौरान कुछ बुजुर्ग विरोध में आ गए। उन्होंने निगम अमले से गाली गलौज भी कर दी, लेकिन पुलिस ने बुजुर्गों को हटाकर कार्रवाई की।
यहां भी हुई तुड़ाई
रिवर व्यू कॉलोनी में हरविलास शिवहरे, सीपी कॉलोनी कल्पना नगर में अशोक सिकरवार के तलघर पर कार्रवाई की गई। निगम अमले की एक टीम बीएसएफ कॉलोनी आदर्श सिंह कुशवाह के तलघर तोडऩे पहुंची, यहां ऊंची पहुंच होने की बात कही गई, लेकिन निगम अमले ने उनकी बात नहीं सुनते हुए कार्रवाई की। इसी तरह शताब्दीपुरम-सी ब्लॉक में बृजेश श्रीवास्तव के तलघर को तोड़ा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो