scriptथाने के सामने किया रेप, गर्दन काटकर सड़क पर घूमे थे हत्यारे | Four Year Old Murder Case Revealed, Accused Admit Crime | Patrika News

थाने के सामने किया रेप, गर्दन काटकर सड़क पर घूमे थे हत्यारे

locationग्वालियरPublished: Sep 29, 2015 09:10:00 pm

 नशे में थाने के सामने पड़ोसन से रेप कर उसकी गर्दन काटने का राज हत्यारे 4 साल तक छिपाए रहे।

Murder Mystery

Murder Mystery

ग्वालियर। नशे में थाने के सामने पड़ोसन से रेप कर उसकी गर्दन काटने का राज हत्यारे 4 साल तक छिपाए रहे। किसी को शक नहीं हो इसलिए पड़ोसन की अर्थी भी उठाई, लेकिन एक बार फिर नशा सिर पर चढऩे पर हत्यारों ने अपने जुर्म का राज उगल दिया।

एसपी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया 3 जुलाई 2011 की रात रुकमणि जाटव (50) निवासी गोपालपुरा (थाटीपुर)से रेप कर उनकी गर्दन पड़ोसी नरेन्द्र उर्फ लल्ला पुत्र राजेन्द्र कोली और धर्मसिंह उर्फ छोटे जाटव ने थाटीपुर थाने (अब एएसपी ऑफिस)के ठीक सामने देव जूस सेंटर में काटी थी। बेखौफ हत्यारे नहीं चाहते थे रुकमणि का शव पहचाना जाए इसलिए उसकी गर्दन ठिकाने लगाने के लिए करीब एक किलोमीटर सड़क पर घूमे। नेहरु कॉलोनी में डॉ.रमेश भारद्वाज का चेंबर (गटर) खुला मिला तो सिर उसमें फेंका।

पेट्रोल से फूंकने की कोशिश

सिर ठिकाने लगाकर हत्यारे वापस जूस सेंटर में आए धड़ को जलाने के लिए कचरा कंटनेर से कचरा निकाला। सड़क किनारे खडे़ वाहन से पेट्रोल निकालकर उस पर छिड़क कर आग भी लगाई, लेकिन शव को जला नहीं पाए। सुबह हत्या का पता चला तो रुकमणि के बेटों के साथ दोनों साथ आए। उनकी खोपड़ी ढूंढने का नाटक किया।

धमकी से मिला सुराग

हत्यारा नरेन्द्र थाटीपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है उस पर मुरार और इंदरगंज में भी कई मामले दर्ज हैं। करीब 4 साल तक नरेन्द्र और छोटे हत्याकांड को लेकर चुप रहे। करीब 15 दिन पहले गोपालपुरा निवासी संतोष को नरेन्द्र ने नशे में धमकाया। चार साल पहले रुकमणि का गला काटकर शव गटर में फेंका था उसी तरह उसकी भी हत्या कर देगा। इस क्लू पर पुलिस ने नरेन्द्र को दबोचा।

यह सुनाई कहानी

हत्यारों ने पुलिस को बताया उस रात दोनों शराब पीकर निकले थे। रास्ते में राहगीर को लूटते वक्त रुकमणि ने उन्हें देख लिया। पड़ोसन पहचान गई है इसलिए उसे बहला कर थाटीपुर थाने के ठीक सामने देव जूस सेंटर में ले आए। यहां उसके साथ छेडखानी की फिर रेप किया। रुकमणि पुलिस को बुला सकती है इसलिए छोटे ने उसका मुंह दबाया नरेन्द्र ने चाकू से गर्दन काटी। सिर धड़ से अलग नहीं हुआ तो उसे मरोड़ कर तोड़ दिया। 

सिर को छोटे ने शर्ट उतार कर उसमें रखा फिर सड़क पर घूमते रहे। उसे ठिकाने लगाने के बाद रुकमणि के शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर अपने कपड़े और जूते भी जलाए।

सिपाही को इनाम

4 बरस पुराने हत्याकांड का राजफाश करने में थाटीपुर थाने के आरक्षक दिनेश राजावत को एसपी मिश्र ने ५ हजार का इनाम दिया है।

क्या करती रही पुलिस

अंधे कत्ल का राजफाश कर पुलिस ने हत्यारों को राउंडअप किया है लेकिन हत्याकांड की कहानी सुनकर पुलिस अधिकारी भी सकते में हैं। हत्यारों ने तत्कालीन थाटीपुर थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर रुकमणि से गैंगरेप और उसकी नृशंस हत्या की। दोबारा लौटकर उसका शव फूंकने की कोशिश की लेकिन पुलिस को पता क्यों नहीं चला। जबकि थाने पर संतरी और स्टाफ रहा होगा। हत्या का मामला सामने आने के बाद शहर में दहशत का माहौल बना था। हत्याकांड में तंत्र मंत्र और मानव तस्करी की आशंका जताई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो