script

चौदह व सोलह मात्रा की कथक प्रस्तुति ने मोहा मन

locationग्वालियरPublished: Dec 05, 2019 11:17:21 pm

Submitted by:

Harish kushwah

राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय के कथक विभाग की ओर से बुधवार को कथक साधना महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने एक के बाद एक प्रस्तुतियां देकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

चौदह व सोलह मात्रा की कथक प्रस्तुति ने मोहा मन

चौदह व सोलह मात्रा की कथक प्रस्तुति ने मोहा मन

ग्वालियर. राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय के कथक विभाग की ओर से बुधवार को कथक साधना महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने एक के बाद एक प्रस्तुतियां देकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। कार्यक्रम का शुभारंभ कथक विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अंजना झा, डॉ. सुनील पावगी, हामिद अंसारी और हितेश मिश्रा ने किया।
माखन चोरी और गणेश वंदना की प्रस्तुति ने माहौल में बिखेरा तरन्नुम

कार्यकम की शुरुआत एमपीए तृतीय सेमेस्टर की छात्रा निवेदिता शर्मा ने किया, जिसमें उन्होंने चौदह मात्रा धमार ताल में थाट, उठान, आमद, तोड़े की प्रस्तुति दी। भाव पक्ष में माखन चोरी और गणेश वंदना की प्रस्तुति देकर माहौल में तरन्नुम बिखेरा। दूसरी प्रस्तुति पूजा कुशवाह द्वारा दी गई, जिसमें उन्होंने सरस्वती वंदना एवं शिखर ताल में थाट, उठान, आमद, तोड़े, परन आदि अनंत में भाव पक्ष में कृष्ण भजन दिखाया, जिसके बोल थे बरसे बदरिया सावन…। यह राग मिया मल्हार में प्रस्तुत किया गया।
वृंदावन कुंज में बाके बिहारी रे…

तीसरी प्रस्तुति जान्हवी अग्रवाल ने गणेश वंदना से दी। उन्होंने झपताल में थाट, उठान, तोड़ा आदि की प्रस्त्ुति दी और भाव पक्ष में कृष्ण भजन सुनाया, जिसके बोल थे वृंदावन कुंज में बाके बिहारी रे… भजन प्रस्तुत किया। अंतिम प्रस्तुति चंचल ने दी। उन्होंने तीन ताल में गणेश वंउना की स्तुति दी, जिसके बोल थे जय गणेश देवा…। तीन ताल 16 मात्रा में उन्होंने थाट, उठान, आमद, तोड़े तिहाई आदि की प्रस्तुति दी।

ट्रेंडिंग वीडियो