scriptfourth wave of covid 19 corona cases increased gwalior | चौथी लहर में बुजुर्गों को संक्रमण का ज्यादा खतरा, बच्चों को राहत | Patrika News

चौथी लहर में बुजुर्गों को संक्रमण का ज्यादा खतरा, बच्चों को राहत

लगातार बढ़ रहा है कोरोना का आंकड़ा, विशेषज्ञों ने बताया इस बार बच्चों को राहत मिलेगी और बड़े लोगों को ज्यादा खतरा रहेगा...।

ग्वालियर

Updated: May 16, 2022 07:13:33 pm

ग्वालियर। इससे पहले तीनों लहर में बच्चों को भी काफी नुकसान कोरोना से हो चुका है। लेकिन इस लहर में अभी तक 20 वर्ष तक के लोग सिर्फ 6 ही आए है। इसमें सबसे ज्यादा खतरा 21 से 40 वर्ष तक के लोगों को सामने दिखाई दिया है। इसमें 47 लोग संक्रमित निकले है। इसके साथ ही हर दिन इस वर्ग के ही लोग पॉजिटिव हो रहे है। इसके चलते अब बड़ों को काफी देखरेख के साथ अपना बचाव करना है। अगर स्वास्थ्य विभाग जरा भी अब लापरवाही करता है तो आने वाले समय में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ सकती है।

Corona
Corona

336 में पांच संक्रमित

जीआरएमसी में 336 सैंपलों की जांच में पांच संक्रमित आए हैं। इसमें दर्पण कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग, कर्मचारी आवासीय कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय युवक, जनकगंज स्थित 50 वर्षीय युवक, बेलदार कॉलोनी स्थित 60 वर्षीय महिला और खेड़ापति कॉलोनी निवासी 27 वर्षीय युवक पॉजिटिव आया है।

इन उम्र के लोग संक्रमित

संक्रमण की चौथी लहर में हर दिन संक्रमित की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इसके चलते अब तक 111 पॉजिटिव आ चुके हैं। इसमें अभी तक बच्चों को कम तो बड़ों को ज्यादा खतरा सामने आ रहा है।

--

बच्चों की अपेक्षा बड़े लोग ज्यादा घरों से बाहर आते जाते है। ऐसे में किसी न किसी से यह लोग संक्रमित हो जाते है, लेकिन सभी को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.