script‘मैं परेशानी में हूं पैसे की जरुरत है’…..भाजपा नेता के Instagram मैसेज ने मचाया हड़कंप | FRAUD: 40 people were duped by creating fake Instagram ID of BJP leader | Patrika News
ग्वालियर

‘मैं परेशानी में हूं पैसे की जरुरत है’…..भाजपा नेता के Instagram मैसेज ने मचाया हड़कंप

FRAUD: भाजपा नेता की आईडी बनाकर परिचितों और रिश्तेदारों को मदद के मैसेज भेजा, दोस्त के खाते का इस्तेमाल करता था जालसाज, 100 रुपए थमाता था कमीशन

ग्वालियरJul 10, 2024 / 03:51 pm

Ashtha Awasthi

FRAUD

FRAUD

ग्वालियर। इंस्टाग्राम पर भाजपा नेता की फर्जी आइडी बनाकर उनके परिचितों और रिश्तेदारों को मदद के मैसेज भेजकर दो जालसाजों ने पैसा ऐंठ लिया। ठगी के एपीसोड का मास्टरमाइंड और साथी दोनों हमउम्र हैं। दोनों शहर में बैठकर ठगी कर रहे थे। जिन खातों में बदमाश पैसा मंगा रहे थे, उनके जरिए साइबर सेल ने दोनों को नाप लिया।
संजयनगर (हजीरा) निवासी राहुल भदौरिया के नाम से शिवम सविता (21) निवासी डबरा और उसका हमउम्र दोस्त शिवा विश्वकर्मा (20) निवासी सीपी कॉलोनी लोगों से पैंसा ऐंठ रहे थे। राहुल भाजपा नेता है। इन दोनों ने इंस्टाग्राम पर उनके से फर्जी आईडी बनाई।
उसमें राहुल भदौरिया के नाम से संदेश लिखा कि वह परेशानी में हैं उन्हें पैसे की जरुरत है। इस मैसेज के साथ शिवा का बैंक एकाउंटर जालसाजों ने राहुल के परिचितों को भेजा। इसे पढक़र लोगों ने संदेश में दर्ज खाता नंबर पर पैसे भेज दिए। अब यह बात राहुल की नजर में आई तो उन्होंने साइबर सेल से शिकायत की।
ये भी पढ़ें: Indian Railway: इस आदमी की रील ने रेलवे में मचाया हड़कंप…तुरंत ट्रैक से बढ़ानी पड़ी ट्रेन

एसआई धर्मेन्द्र शर्मा ने बताया शिवम और शिवा जिस खाते में पैसा मंगवा रहे थे उसकी डिटेल निकालने पर शिवा का क्लू मिल गया। शिवा को उठाया तो उसने खुलासा किया एपीसोड का मास्टरमाइंड शिवम सविता निवासी डबरा है। इन्हीं हरकतों से तंग आकर उसके परिजन ने नानी के पास सीपी कॉलोनी में रहने भेजा है। शिवा ने बताया वह शिवम की नानी के मकान में किराएदार है। इसलिए शिवम से दोस्ती है। शिवम ने राहुल भदौरिया के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई। उसका (शिवा) का बैंक खाता पैसा ऐंठने में इस्तेमाल किया। उसके बदले शिवम 50-100 रुपए कमीशन देता था।

40 से ज्यादा लोगों को ठगा

एसआई शर्मा ने बताया शिवम और शिवा ने राहुल भदौरिया के करीब 40 परिचितों से 500 से 5 हजार रुपया तक ऐंठा हैं। दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया है।

Hindi News/ Gwalior / ‘मैं परेशानी में हूं पैसे की जरुरत है’…..भाजपा नेता के Instagram मैसेज ने मचाया हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो