scriptपीएम मोदी दे रहे हैं एक लाख का लोन फिर 60 महिलाओं से की ठगी, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश | Fraud in PM Modi given loan of one lakh | Patrika News

पीएम मोदी दे रहे हैं एक लाख का लोन फिर 60 महिलाओं से की ठगी, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश

locationग्वालियरPublished: Aug 06, 2019 03:22:34 pm

Submitted by:

monu sahu

दूसरी बार वसूली करने आई ‘मैडम’ को महिलाओं ने पकडकऱ पुलिस को सौंपा, झांसा देकर 60 महिलाओं से की ठगी

,

PM Modi LIVE: प्रधानमंत्री ने कहा पशुओं की मौत का कारण बन रही प्लास्टिक, हर किसी को होना होगा जागरुक,पीएम मोदी दे रहे हैं एक लाख का लोन और 60 महिलाओं से लिए लाखों रुपए, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक लाख रुपए का लोन दे रहे हैं,जिसके सुनते ही गांव व शहर की महिलाओं में खुशी छा गई और वह तुंरत ही लोन लेने के लिए एक महिला अधिकारी के पास पहुंच गई। लेकिन किसी भी महिला ने लोन लेने से पहले यह जानकारी नहीं लेना नहीं चाहा कि जो लोन वह ले रही है उससे कहीं उनके साथ ठगी तो नहीं हो रही है। बाद में हुआ भी यही जो कि इन सभी लोन लेने वाली महिलाओं के साथ लाखों रुपए की ठगी हो गई है। दरअसल शिवपुरी जिले के कोतवाली में सोमवार की दोपहर लगभग एक दर्जन आक्रोशित महिलाएं एक महिला को पकडकऱ लाईं तथा पुलिस के हवाले कर दिया।
इसे भी पढ़ें : नौकरानी को देख गाड़ी रोकी तो मालकिन रह गईं सन्न, देखी ऐसी चीज कि भागे-भागे पहुंची घर

शहर के वार्ड क्रमांक-एक के अंतर्गत आने वाले ग्राम नौहरीखुर्द से आईं महिलाओं का कहना था कि हमारे जैसी 60 महिलाओं से मुकेश रावत नामक युवक ने पांच-पांच सौ रुपए तीन माह पूर्व यह कहकर लिए थे कि प्रधानमंत्री मोदी एक-एक लाख रुपए का लोन दे रहे हैं। फिर मुकेश ने हमारा फोन उठाना बंद कर दिया। दो दिन पूर्व मुकेश ने फिर फोन करके कहा कि भोपाल से एक मैडम आईं हैं, तुम्हारे लोन का काम हो गया है,उन्हें 5-5 सौ रुपए और दे दो। बताए गए ठिकाने पर जब यह महिलाएं पहुंचीं तो वहां उन्हें एक मैडम दिखीं, लेकिन मैडम जब महिलाओं के सवालों के जवाब ढंग से नहीं दे पाईं, तो महिलाओं को शक हो गया।
इसे भी पढ़ें : ट्रेन का टिकट लेना अब हुआ और आसान, ये है नया तरीका

Fraud in PM Modi
फिर उस महिला को पकडकऱ कोतवाली ले जाकर पुलिस के हवाले कर आईं। साथ ही पुलिस से मांग की है कि ठगी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। इन महिलाओं में शामिल शीला कुशवाह ने बताया कि तीन माह पूर्व मुकेश रावत नामक एक युवक हमारे गांव में आया और उसने कहा कि अपना आधार कार्ड व बैंक खाते की फोटोकॉपी के साथ पांच-पांच सौ रुपए दे दो, मोदी महिलाओं को एक-एक लाख रुपए का लोन दे रहे हैं। शीला ने बताया कि हम सभी खेतिहर मजदूरी करते हैं,तो यह सोचकर कि एक लाख रुपए मिल जाएंगे तो कुछ काम चल जाएगा। यह सोचकर गांव की 60 महिलाओं ने मुकेश को अपने दस्तावेज की फोटोकॉपी व पांच-पांच सौ रुपए दे दिए।
इसे भी पढ़ें : बच्चा चोर समझकर साधुओं को पब्लिक ने पीटा, पुलिस ने बचाया

मुकेश अपना मोबाइल नंबर भी देकर गया,जिस पर उसने कुछ समय तक तो महिलाओं को भरोसा दिलाया कि लोन की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन फिर बाद में उसने मोबाइल उठाना ही बंद कर दिया। शीला ने बताया कि दो दिन पूर्व मुकेश ने फिर फोन करके कहा कि तुम सभी का लोन पास हो गया है और भोपाल से एक मैडम आने वाली हैं, तुम उन्हें पांच-पांच सौ रुपए दे देना,वो तुम्हें दो दिन बाद चेक दे देंगी। साथ ही मुकेश ने कहा कि सभी महिलाएं एक साथ मत जाना,चार लोग उनसे मिलना।
इसे भी पढ़ें : कांग्रेस विधायक ने पूछा बेरोजगारों को भत्ता देने की क्या योजना है, सीएम बोले ऐसी योजना नहीं

चूंकि लोन स्वीकृत होने की बात जब महिलाओं ने सुनी तो एक दर्जन से अधिक महिलाएं बताए गए स्थान पोहरी रोड पर सोमवार दोपहर पहुंच गईं, लेकिन आगे सिर्फ चार महिलाएं गईं, जबकि शेष पीछे रुक गईं। एक महिला उन्हें वहां मिली और उसने पांच-पांच सौ रुपए देने की बात कही, लेकिन महिलाओं ने जब मैडम से सवाल पूछे तो वे उनका जवाब नहीं दे पाई तो महिलाओं को शक हो गया कि यह ठगी करने आई है। मैडम को जब महिलाओं का रुख बिगड़ता दिखा तो मैडम ने भागने का प्रयास किया, लेकिन महिलाओं ने उसे पकड़ लिया। फिर महिला को कोतवाली पुलिस के हवाले करके मुकेश व उक्त महिला के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराने के लिए आवेदन सौंपा।
इसे भी पढ़ें : पेरिस एयरपोर्ट पर मजाक में बनाया वीडियो, इंडिया में हुआ वायरल

Fraud in PM Modi
ये बोलीं भोपाल की मैडम
जो महिला पैसे लेने आई थी, उसने अपना नाम वंदना शर्मा निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी शिवपुरी का बताते हुए कहा कि मैं रिटायर्ड फोरेस्ट एसडीओ की बेटी हूं। वंदना ने कहा कि मुझसे तो मुकेश ने कहा था कि महिलाओं से पैसे ले लेना, तो मैं उनसे पैसे लेने आई थी, लेकिन इन महिलाओं ने मुझे पकडकऱ मेरे साथ मारपीट कर दी। वंदना ने बताया कि मैं भोपाल मैरिज ब्यूरो से जुड़ी हुई हूं।
इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर : चंबल में आया भारी उफान, इन गांवों में हाई अलर्ट घोषित और चप्पे चप्पे पर तैनात जवान

एसडीओपी शिवपुरी शिवसिंह भदौरिया ने बताया कि महिलाओं ने जो आरोप लगाए हैं, हम उनकी जांच करवाएंगे। मुकेश रावत कौन है, उसका भी पता कर रहे हैं। जिस महिला को पकडकऱ लाई हैं, उससे भी पूछताछ करेंंगे। जांच के बाद तय होगा कि क्या कार्यवाही की जानी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो