script10 महीने में रकम दोगुनी का झांसा देकर ठगा | Frauded by doubling the amount in 10 months | Patrika News

10 महीने में रकम दोगुनी का झांसा देकर ठगा

locationग्वालियरPublished: Jan 20, 2021 12:53:48 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

पुलिस से शिकायत ठगी करने वालों को पकडोएसपी ऑफिस पहुंचे ठगे गए लोग, दर्ज कराई शिकायतनिवेश में मुनाफा का वादा कर करोडों की ठगी

Catch those who defraud the police

10 महीने में रकम दोगुनी का झांसा देकर ठगा

ग्वालियर। 10 महीने की अल्प अविधि निवेश में रकम दोगुनी होने का लालच देकर लोगों से ठगी का मामला मंगलवार को सामने आया है। करीब 50 से ज्यादा लोगों ने एसपी अमित सांघी को बताया कि कोरोना ने धंधे चौपट कर दिए, जो बचत थी उसे ठगों ने हडप लिया। हम तो बर्वाद हो गए। पुलिस से इंसाफ मांगने आए हैं।

ठगे गए लोगों ने एसपी सांधी को बताया आनंद नगर में रहने वाले हेंमत यादव ने उन्हें ठगा है। हेंमत ने कोरोना काल में प्रचारित किया उसकी कंपनी सेवनएच में पैसा निवेश करने वालों आने वाले समय में पैसे की दिक्कत नहीं होगी। कंपनी सोना, चांदी और डॉलर में निवेश करती है। इनमें आने वाले वक्त में काफी मुनाफा होना है। जो निवेश करेगा उसे 10 महीने में रकम दोगुनी मिलेगी।
पूजा यादव निवासी कंपू का कहना था कि कोरोना की वजह से काम धंधे चौपट हो गए थे। इसलिए कंपनी में निवेश से दोगुना फायदा सुनकर उम्मीद हुई कि कम समय में निवेश पर अच्छा रिर्टन मिल रहा है तो इसका फायदा उठा सकते हैं। इस भरोसे में आकर उन्होंने 8 लाख रू निवेश कर दिया।

आरक्षक बोला ठगा भी झूठी शिकायत भी कराई
बटालियन के आरक्षक ने बताया कि ठगे जाने वालों में वह भी शमिल है। उसे आदित्यपुर निवासी दोस्त संजय भदोरिया ने हेंमत यादव से मिलवया था। हेंमत ने कहा उनकी कंपनी मल्टी ट््रेड नेटवर्किंग का काम करती है। इसमें जितना निवेश करोगे उससे दोगुना मुनाफा मिलेगा। बातों में आकर करीब 7 लाख रू एक मुश्त ही निवेश किया।

इनका कहना है
निवेश के नाम लोगो ंका पैसा हडपा गया है। यह शिकायत सामने आई है। बहोडापुर टीआई को निर्देश दिए हैं कि ठगे गए लोगों की शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो