script

फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती मेंं फंसाया

locationग्वालियरPublished: Dec 06, 2019 12:40:16 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

दिल्ली से पकड़ा नाइजीरिया का ठग

Two absconders including female companion

फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती मेंं फंसाया

पुनीत श्रीवास्तव@ग्वालियर। फेसबुक पर कारोबारी से लंदन निवासी महिला बनकर ठग गैंग की मेंबर ने दोस्ती गांठी और मुलाकात करने भारत आते समय कस्टम चेकिंग में पकड जाने का हवाला देकर ६ लाख १० हजार रुपए ऐंठ लिए। उसके बाद गिरोह भूमिगत हो गया। गुरुवार को क्राइम ब्रांच की टीम नाइजीरिया निवासी ठग को दिल्ली से उठा लाई। गिरोह की महिला सदस्य सहित दो लोग फरार हैं।
पुलिस ने बताया कांति नगर निवासी दीपक जैन का मार्केटिंग का कारोबार है। करीब पांच महीने पहले उनकी फेसबुक पर लंदन निवासी अनीता मोरगन के नाम से महिला ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। दीपक ने विदेशी को मित्र बनाने के लालच में उसे स्वीकार कर लिया। एक महीने बाद ८ अगस्त को उनके मोबाइल पर फोन नंबर ९६४३७४१५० से कॉल आया कि महिला मित्र अनीता मोरगन करीब 50 लाख रुपया लेकर लंदन से भारत आई है। वह कस्टम में फंस गई है। उसके पास इंडियन करेंसी नही है।
उसे छुडाना चाहते हो तो ४२ हजार रुपया आंध्रा बैंक के एकाउंट में भेजो। फोन करने वालों को कस्टम अधिकारी समझ कर दीपक ने विदेशी महिला मित्र को बचाने के लिए पैसा बताए खाते में जमा कर दिया। उसके बाद भी ठगों ने पीछा नहीं छोडा दीपक से कहा कि अनीता को ऐसे नहीं छोडा जा सकता। कानूनी पेचीदगी है। उसके लिए पीएनबी का खाता नंबर देकर १ लाख २५ हजार रु मांगे। तीसरी बार में आईसीआईसीआई बैंक में4 लाख 43 हजार रुपया जमा कराया।6 लाख 10 हजार से ज्यादा रुपया लेकर ठग अंडरग्राउंड हो गए। जिस नंबर से अनीता के भारत आने की कॉल आई थी वह भी स्विच ऑफ हो गया।
तो दीपक की समझ में आया कि वह ठगे गए हैं, तो क्राइम ब्रांच से शिकायत की। बैंक खातों और मोबाइल नंबर से पुलिस ने ठगों के ठिकाने ट्रेस कर लिये। गुरुवार को दिल्ली में दविश देकर ठग नाइजीरिया निवासी डेविड अगवाजी उर्फ जीजस जॉन को दबोच लिया। पूछताछ में उसने खुलासा किया ठगी के धंधे में उसके साथ उग्वेवर विल्सन और महिला मित्र सिलम्ज शामिल है। सिलम्ज ही अनीता मोरगन बनकर दीपक से बात कर उन्हें फंसाती रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो