script

सैनिक सम्मान के साथ शहीद आईटीबीपी के जवान की अंत्येष्टि, मंत्री सहित अन्य ने दी पुष्पाजंलि

locationग्वालियरPublished: Aug 13, 2020 10:27:54 pm

Submitted by:

monu sahu

आइटीबीपी केन्द्र करैरा से आए सैनिकों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

Funeral of ITBP jawan with state honor in dabra

सैनिक सम्मान के साथ शहीद आईटीबीपी के जवान की अंत्येष्टि,मंत्री सहित अन्य ने दी पुष्पाजंलि

ग्वालियर। छत्तीसगढ़ के धमतरी में नक्सली क्षेत्र में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए आइटीबीपी के जवान का गुरुवार को सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। डबरा शहर के मुक्तिधाम में आइटीबीपी के सैनिकों की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। शहीद सैनिक के तीन वर्षीय पुत्र ने जैसे ही अपने शहीद पिता को मुखाग्नि दी वैसे ही मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। शहर की जगदम्बा कॉलोनी निवासी आइटीबीपी के जवान सोनू सिंह यादव (34) पुत्र स्व. कमलसिंह यादव छत्तीसगढ़ राज्य के नक्सली क्षेत्र के कोंडा गांव में पदस्थ थे।
ड्यूटी के दौरान जंगली क्षेत्र में किसी जहरीले कीड़े ने उन्हें काट लिया था। सैनिक गंभीर हालत में उपचाराधीन था, बुधवार की रात को उपचार के दौरान सैनिक का दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया। गुरुवार की दोपहर को शहीद सैनिक का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। तिरंगे में लिपटे शहीद सैनिक की शवयात्रा के दौरान गगनभेदी नारे गूंजते रहे। रास्ते भर लोगों ने शहीद सैनिक पर पुष्पवर्षा कर अपनी अंतिम विदाई दी।
आइटीबीपी केन्द्र करैरा से आए सैनिकों ने शहीद सैनिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया एवं शहीद सैनिक के शव पर लिपटा तिरंगा उतारकर शहीद सैनिक के बड़े भाई को सौंपा। शहीद सैनिक की अंतिम यात्रा में बढ़ी संख्या में गणमान्य नागरिक शामिल हुए। शहीद सैनिक को मंत्री इमरती देवी सुमन,कांग्रेस नेता सुरेश राजे,सूबेदार सिंह बिजोल,एसडीएम राघवेन्द्र पाण्डेय, एसडीओपी उमेश सिंह तोमर,तहसीलदार नवनीत शर्मा,सीएमओ प्रदीप सिंह भदौरिया,थाना प्रभारी यशंवत गोयल आदि ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। शहीद सैनिक के परिवार में वृद्ध मां, दो बड़े भाई एवं पत्नी नीलम एवं एक तीन वर्षीय पुत्र आदर्श है।

ट्रेंडिंग वीडियो