scriptGang arrested for robbing 43.67 lakhs by cutting 3 ATMs | 3 एटीएम काटकर 43.67 लाख लूटने वाली गैंग गिरफ्तार | Patrika News

3 एटीएम काटकर 43.67 लाख लूटने वाली गैंग गिरफ्तार

खाली हाथ मिले लुटेरे, अब रिकवरी बडा टॉस्क
जबलपुर पन्ना एटीएम लूटने निकली थी गैंग

ग्वालियर

Published: April 02, 2022 04:31:39 pm

ग्वालियर। सवा महीने पहले सेवानगर, खेडापति और महाराजपुरा में तीन एटीएम काटकर 43.67 लाख रू लूटने वाली मेवाती गैंग पकड़ी गई है। दरअसल गैंग का राजदार पुलिस का भरोसेमंद हो गया था। उसने इनपुट दिया गिरोह जबलपुर, पन्ना के लूटने निकला है। बदमाश जिस कार से निकले थे उसका नंबर और रूट भी उसने पुलिस को बता दिया, तो जौरासी घाटी पर पुलिस ने चार बदमाशों को दबोच लिया। तलाशी में कार से एटीएम काटने में इस्तेमाल औजार, गैस कटर सहित ब्लैक स्प्रे मिला है। इनमें तीन लुटेरे शहर के तीन एटीएम काटकर उनका कैश लूटने में शामिल थे। पूरा गैंग खाली हाथ मिला है। अब लुटेरों से एटीएम से लूटा पैसा बरामद करना बड़ा टास्क है।
Robbers found empty handed, now recovery is a big task
3 एटीएम काटकर 43.67 लाख लूटने वाली गैंग गिरफ्तार
20 फरवरी की रात शहर में घुसकर मिनटों में एसबीआई और पीएनबी के 3 एटीएम शैफुद्दीन, मुबारक निवासी पलवल ,आमिर और राशिद निवासी नहू मेवात ने काटे थे। लुटेरों ने खुलासा किया गैंग शनिवार, रविवार रात को ही ऑपरेट करता है। क्योंकि इन दिनों बैंक की छुट्टी रहती है। इसलिए सभी बैंक एटीएम में कैश फुल रखती हैं। यहां वारदात से 6 दिन पहले पूरा गिरोह शुक्रवार- शनिवार रात को रैकी करने आया था। तब खुर्शीद भी उनके साथ आया था। उसके साथ पूरे शहर के एटीएम देखे। सेवानगर, खेडापति और महाराजपुरा के तीनों एटीएम मुनासिब लगे क्योंकि यहां आड़ थी। इसके अलावा रात को तीनों के रास्ते पर सूनसान मिली। इसलिए इन तीनों एटीएम को चिंहित किया। उसके बाद इन्हें काटकर पैसा लूटा तब खुर्शीद और राशिद साथ नहीं आए।
सरकारी एटीएम कमजोर
लुटेरों ने पुलिस को बताया प्राइवेट बैंक के एटीएम को काटना मुश्किल होता है, क्योंकि उनकी चादर मोटी होती है। जबकि सरकारी एटीएम की चादर पतले लोहे की होती है। इसलिए गिरोह सरकारी एटीएम को ही रडार पर लेता है। तीनों एटीएम में लूट के बाद गिरोह अंडरग्राउंड हो गया था। क्योंकि पुलिस उनके ठिकाने तक पहुंच गई थी। गैंग मेंबर खुर्शीद को दबोच लिया था। अब माहौल थोडा ठंडा हुआ तो जबलपुर और पन्ना जाकर रैकी थी। वहां भी कुछ एटीएम चिहिंत किए थे। उन्हें काटने निकले थे।
30 लाख ले गया सरगना, बाकी बांट लिया
लुटेरों ने खुलासा किया तीनों एटीएम से 43.67 लाख रू मिला था। गिरोह खालिद की अगुवाई में आया था । इनमें 30 लाख रू सरगना खालिद ले गया। शैफुद्दीन को 5 लाख, मुबारक को 3.5 लाख, राशिद को 1 लाख और आमिर को 50 हजार हिस्सा मिला था। आमिर नशेबाज है। इसलिए उसे ज्यादा पैसा नहीं देते हैं। लुटेरे सारा पैसा खर्च होना बता रहे हैं। सरगना खालिद सहित दो तीन गैँग मेंबर फरार हैं।
ऐसे मिला गिरोह
लुटेरों के राजदार ने एसएसपी अमित सांघी को कॉल कर बताया था उसके पास एटीएम लूट में ठोस इनपुट है।एएसपी क्राइम राजेश दंडौतिया ने लुटेरों के राजदार से सपंर्क किया। उसे भरोसे में लेकर गिरोह को ट्रेस किया। गिरोह जबलपुर, पन्ना के लिए रवाना हुआ तो राजदार ने पुलिस को उसका मूवमेंट बता दिया।
इनका कहना है
एटीएम लूट केस में वांटेड गैंग पकड़ी गई है, गिरोह दूसरे शहर में एटीएम लूटने निकला था। उसके बारे में इनपुट मिला तो बदमाशों को रास्ते में घेर लिया। पूछताछ में लुटेरों ने तीनों एटीएम काटने का खुलासा किया है। उनसे लूटी गई रकम बरामद की जाएगी।
अमित सांघी एसएसपी ग्वालियर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगMonkeypox Quarantine: मंकीपॉक्स के मरीज को चार हफ्ते तक रहना होगा क्वारंटाइन, वरना बढ़ती ही जाएगी बीमारीCoronavirus News Live Updates in India : दिल्ली में 24 घंटों में 400 से ज्यादा नए केसRBSE Rajasthan Board Result 2022 Today: आज जारी हो सकते हैं राजस्‍थान बोर्ड के ये रिजल्‍ट, यहां करें चेक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.