scriptgang was aware of the negligence of the police | पुलिस की लापरवाही, एटीएम की खामियों से वाफिक था गिरोह | Patrika News

पुलिस की लापरवाही, एटीएम की खामियों से वाफिक था गिरोह

एक इंच सरकती आग तो जल जाते एटीएम में भरे नोट
रात गश्त में लापता रही पुलिस, बेफ्रिक रहे एटीएम लुटेरे

ग्वालियर

Updated: February 21, 2022 12:40:29 am

ग्वालियर। तीन एटीएम का चेस्ट काटकर उनमें भरा 43.67 लाख रू लूटने वाले बदमाशों को पुलिस की लापरवाही और एटीएम की खामियों की पूरी जानकारी भी थी। उन्हें पता था चेस्ट को किस ऊंचाई से काटना है। अगर गैस कटर की आग एक सूत भी ऊपर नीचे होती तो चेस्ट में भरा सारा पैसा जलकर खाक हो जाता।
पुलिस की थ्योरी में बदमाशों ने तीनों एटीएम को टारगेट करने से पहले उनकी रैकी की है। इसलिए तीनों एटीएम ऐसे चुने जिनमें गार्ड नहीं थे। तीनों में हल्की आड है। दरवाजे के बाहर से एटीएम सीधा दिखाई नहीं देता।
यहां मात खा गए बदमाश
सांईबाबा मंदिर के पास एसबीआई के एटीएम में घुसते वक्त बदमाशों ने उसके दरवाजे और अंदर लगे सीसीटीवी पर तो स्प्र्रे किया लेकिन एटीएम के बीच में लगे कैमरे पर गिरोह का ध्यान नहीं गया। उसमें एटीएम लूट का सारा सीन रिकार्ड हुआ है। इसमें दिखा है। गिरोह रात १ बजकर ३३ मिनट पर कार से एटीएम पर पहुंचे। कार को बैक साइड से एटीएम के दरवाजे पर लगाया। उसमें एक बदमाश उतरा उसने सीसीटीवी पर स्प्रे किया। फिर बाकी दो बदमाश नीचे आए। कार की डिग्गी खोली। उसमें गैस कटर रखा था। उससे ४ मिनट के अंदर एटीएम का चेस्ट काटकर कैश लूटा। फिर भागते समय एटीएम का शटर गिरा गए।
Police remained missing in night patrol
पुलिस की लापरवाही, एटीएम की खामियों से वाफिक था गिरोह
पहचान छिपाने टोपी, मास्क
बदमाशों को पता था एटीएम में सीसीटीवी में उनके चेहरे रिकार्ड होंगे। इसलिए पहचान छिपाने का पूरा इंतजाम किया था। सभी बदमाश चेहरे पर मास्क लगाए थे इसके अलावा टोपी पहन रखी थी। फिंगर प्रिंट नहीं आए इसलिए बदमाशों ने गलब्स पहन रखे थे।

इन्हें कैसे मात दे गया गिरोह
तीनों एटीएम में सुरक्षागार्ड नहीं थे, इसलिए बदमाशों ने उन्हें टारगेट किया। लेकिन एटीएम से छेडछाड होने पर उनमें लगा अलार्म बजता है। लेकिन तीनों एटीएम में सिक्योरिटी अलार्म नहीं बजा। यह कैसे हुआ पुलिस नहीं समझ पाई है।
जिन एटीएम में सुरक्षा गार्ड नहीं हैं, उनकी निगरानी के लिए बैंक सीसीटीवी सर्विलांस से भी नजर रखती है। बदमाशों ने एटीएम में घुसकर उनके कैमरे पर स्प्रे किया। एटीएम के चेस्ट काटे फिर सीसीटीवी सर्विलांस क्यो ंएक्टिव नहीं हुआ।

इनका कहना है
गिरोह सफेद रंग की कार से आया था, तीन बदमाशों के चेहरे तो एटीएम के कैमरे में दिखे हैं। जबकि चौथा बदमाश कार के अंदर रहा है। इस तरह की वारदातों में हरियाणा और राजस्थान की गैंग शामिल रही हैं। उनकी तलाश में क्राइम ब्रांच की ६ और तीनों थानों की ४ पुलिस टीम लगाई गई हैं। शहर के बाहर निकलने वाले रास्तों पर बदमाशों की कार को फुटेज में सर्च किया जा रहा है। कुछ इनपुट मिले हैं।
राजेश दंडौतिया एएसपी क्राइम ब्रांच ग्वालियर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.