scriptरोबोटिक्स कॉम्पीटिशन में जीईसी टीम विनर | GEC Team Winner at Robotics Competition | Patrika News

रोबोटिक्स कॉम्पीटिशन में जीईसी टीम विनर

locationग्वालियरPublished: Feb 23, 2020 07:26:43 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

आईईईई, आईईटीई एवं बीईटीआई के संयुक्त तत्वाधान में एमआइटीएस में रोबोटिक्स कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया। इस कॉम्पटीशन में एमआइटीएस, आरजेआइटी, सीएसएमटी, जीईसी, विक्रांत कॉलेज से कुल 19 टीमों ने भाग लिया।

रोबोटिक्स कॉम्पीटिशन में जीईसी टीम विनर

रोबोटिक्स कॉम्पीटिशन में जीईसी टीम विनर

ग्वालियर. आईईईई, आईईटीई एवं बीईटीआई के संयुक्त तत्वाधान में एमआइटीएस में रोबोटिक्स कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया। इस कॉम्पटीशन में एमआइटीएस, आरजेआइटी, सीएसएमटी, जीईसी, विक्रांत कॉलेज से कुल 19 टीमों ने भाग लिया। यह कॉम्पीटिशन पिक एंड ड्रॉप थीम पर आधारित था, जिसमें प्रत्येक टीम को अपने रोबोट की मदद से क्यूब को उठाकर निर्धारित स्थान पर 10 मिनट के निर्धारित समय में रखना था। इस कॉम्पीटिशन में भाग ले रहे रोबोट ऑर्डिनो एवं ब्लूटूथ की तकनीकों पर आधारित थे।
विनर्स को मिली ट्रॉफी :पहले राउंड में जीईसी की टीम ने सबसे अधिक 9 क्यूब उठाकर फ ाइनल राउंड में सीधे अपनी जगह बनाई एवं अन्य 9 टीम दूसरे चरण में पहुंची। इस तरह दूसरे चरण में जीत हासिल कर एमआइटीएस कॉलेज की टीम फ ाइनल राउंड तक पहुंची और जीईसी कॉलेज की टीम से भिड़ी, जिसमें दो बार टाई होने के बाद जीईसी कॉलेज की टीम विजेता रही। विजेता टीम को ट्रॉफ ी के साथ 5000 हजार रुपए का इनाम एवं बीईटीआई द्वारा 6 महीने की फ्र ी ट्रेनिंग दी जाएगी। इसी के साथ प्रथम रनरअप रही एमआइटीएस कॉलेज की टीम एवं दूसरी रनरअप रही विक्रांत कॉलेज की टीम को ट्रॉफ ी दी गई। कार्यक्रम के संयोजक आईट्रिपलई मप्र सेक्शन के वाइस चेयरमैन एवं एमआइटीएस के प्रो. डॉ मनीष दीक्षित ने सभी विजेताओं को ट्रॉफ ी प्रदान की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो