scriptदांतों को भींचा, हाथों से खींचा, नहीं छोड़ा रस्सा | Bincha teeth, hand-drawn, left towing | Patrika News

दांतों को भींचा, हाथों से खींचा, नहीं छोड़ा रस्सा

locationग्वालियरPublished: Feb 17, 2017 09:25:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

आज बैडमिंटन फाइनल

झालावाड़. राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज की सभी ब्रांचों के बीच चल रही खेल प्रतियोगिता के तहत शुक्रवार को राजकीय खेल संकुल में क्रिकेट, कबड्डी व रस्साकसी के फाइनल मुकाबले हुए।

 रस्साकसी में खिलाडिय़ों ने दांतों को भींच कर हाथों से रस्से को पकड़कर अपनी ओर जोर लगा कर खींचने की खासी मशक्कत की, तो कबड्डी के फाइनल मुकाबले में अंतिम पांच मिनट तक दोनों टीम बराबर के अंक पर रह कर एक दूसरे को पछाडऩे में लगी रही। अंतिम समय में मात्र तीन अंक ने हार जीत हो पाई। इस दौरान विद्यार्थियों का जोश देखने लायक नजर अया। हर इवेंट पर भारत माता की जय भी गूंजती रही। 
ये रहे विजेता

प्राचार्य राजुल गोयल ने बताया कि राजकीय खेल संकुल के क्रिकेट मैदान में शुक्रवार को कम्प्यूटर साइंस व इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच के बीच फाइनल मैच खेला गया। 

इसमें कम्प्यूटर साइंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निधारित १२ ओवर में ८० रन का स्कोर खड़ा कर दिया। इसमें मंजीत ने २५ रन का योगदान दिया। जवाब में इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच की टीम मात्र ९.२ ओवर में ही २८ रन बना कर सिमट गई। इसमें गेंदबाज गौरव ने ५ विकेट लिए। 
इस प्रकार कम्प्यूटर साइंस की टीम ५२ रन से विजयी रही। एम्पायर जयपाल सिंह यादव व रविंद्र जैन रहे। 

कबड्डी में रहा रोमांच

इलेक्ट्रीकल्स व इलेक्ट्रॉनिक्स के बीच हुआ कबड्डी का फाइनल मैच रोमांचकारी रहा। दोनों टीमें १५ मिनट के मैच में अंतिम पांच मिनट तक बराबर रही।
 दर्शक दम साधे मैच देखते रहे। आखिर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच की टीम ने मात्र तीन अंक से विजय प्राप्त की। रैफरी वीरेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि स्कोर ४६-४३ रहा। 

रस्साकसी में इलेक्ट्रॉनिक्स जीती
खिलाडिय़ों ने रस्साकसी में जमकर जोर आजमाइश की। इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच व ऑटो मोबाइल की टीम के बीच रस्साकसी हुई। इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच की टीम टीम विजयी रही।

आज बैडमिंटन फाइनल

भीमसागर कॉलोनी स्थित बैडमिंटन कोर्ट में शनिवार को बैडमिंटन के मुकाबला होगे। इसमें सभी ब्रांचों के विद्यार्थी भाग लेंगे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो