किले की तलहटी में मिला का लडक़ी का शव, पुलिस को समझ नहीं आ रहा मौत हुई कैसे?

किले की तलहटी में मिला का लडक़ी का शव, पुलिस को समझ नहीं आ रहा मौत हुई कैसे?

Gaurav Sen | Updated: 04 Jul 2019, 10:07:47 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

100 फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद भी शरीर पर गहरी चोट नहीं, पुलिस जांच में जुटी

 

 

ग्वालियर. 24 घंटे से लापता सिंधिया स्कूल के बस ड्राइवर की बेटी का शव बुधवार को किला तलहटी में छिंगे शाह बाबा की दरगाह के पास मिला है। उसने सुसाइड किया है या हादसे में किले की दीवार से 100 फीट नीचे गिरी है इसे लेकर कई तरह की बातें हैं। शव पर खरोंचों के तमाम निशान हैं, ऊंचाई से चट्टानों पर गिरने के बाद भी उसका सिर, चेहरा सही सलामत कैसे है इससे पुलिस भी हैरान है। इसलिए दो थ्योरी पर केस इंवेस्टीगेट कर रही है। शव के पास मोबाइल फोन भी मिला है। मौत से पहले युवती की जिससे बात हुई है उसे इंट्रोगेट किया जाएगा।

पुलिस ने बताया किला गुरुद्वारा परिसर के पीछे रहने वाले करण बहादुर थापा की बेटी नंदनी (19) का शव बुधवार दोपहर को छिंगे शाह बाबा की दरगाह के ऊपर पड़ा मिला, नंदनी 12 वीं की छात्रा थी। मौके पर उसका मोबाइल फोन भी पड़ा था। नंदनी मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे घर से निकली थी, फिर वापस नहीं लौटी। दोपहर तीन बजे तक परिजन उसको कॉल करते रहे, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। उसके बाद मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

यह भी पढ़ें : BF बोला शादी तो तुझसे ही करूंगा, गर्भवती हुई GF तो हो गया गायब


रात तक नंदनी का पता नहीं चला तो पिता करण बहादुर और मामा शेर बहादुर थापा ने बहोड़ापुर पुलिस को बताया। शेर बहादुर थापा ने बताया कि बुधवार सुबह पड़ोसी की 12 साल की बेटी ने बताया कि मंगलवार को नंदनी को बाउंड्री की तरफ जाते देखा। उसे रोका तो डांट दिया, कहा कि तुम घर जाओ उसके बाद मोबाइल पर बात करते हुए किले की बाउंड्री पर चढ़ गई। फिर क्या हुआ उसे नहीं पता। बच्ची के इस खुलासे पर जाकर देखा तो नंदनी का शव मिल गया। मौत की वजह को समझने के लिए पुलिस ने एफएसएल टीम को भी बुला लिया।

बड़ी खबर : बम फटने से एक ही परिवार के तीन की दर्दनाक मौत,मरने वालों में 1 साल की बच्ची भी

पिता बोले शादी की तैयारी में थे
करण थापा का कहना था कि तीन बेटियों की शादी कर चुके हैं, अब सिर्फ नंदनी और बेटे की शादी करना थी। घर में किसी बात की कमी नहीं है। पत्नी और वह दोनों नौकरी करते हैं। नंदनी ने अगर सुसाइड किया है तो क्या वजह हो सकती है वह भी नहीं समझ पा रहे हैं।

 

इन सवालों से उलझन

  • शव तलहटी में औंधे मुंह पड़ा मिला। एक हाथ की हड्डी कंधे से टूटी थी, कोहनी के पास और शरीर पर कई जगह खरोंचों के निशान थे।
  • शव नंगे पैर मिला है, घटनास्थल से चप्पलें नहीं मिली हैं।
  • जिस जगह शव मिला वहां दोनों ओर झाडिय़ां नहीं हैं, बावजूद सिर और चेहरे पर कोई जख्म नहीं।
  • शरीर पर खरोंचों के तमाम निशान तो हैं, लेकिन कपड़े सही सलामत थे।
  • यह मान लिया जाए कि नंदनी झाडिय़ों में गिरने के बाद घिसट कर उनसे दूर आई है तो कटीली झाडिय़ों में फंसने पर उसके कपड़े क्यों नहीं फटे।
  • जिस जगह शव मिला घटनास्थल के नजदीक तक वाहन भी पहुंच सकता है।
  • घटनास्थल के हालात और नंदनी के शरीर पर मिले चोट के निशानों से पुलिस घटना की कई थ्योरियों से तफ्तीश कर रही है।

जांच की जा रही है
युवती की मौत कैसे हुई है इंवेस्टीगेट किया जा रहा है। उसके मोबाइल में लास्ट काल किसका है उससे पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा कुछ बिंदुओं पर भी घटना की जांच की जा रही है।
अनिल भदौरिया, पड़ाव टीआई

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned