बड़ी खबर : भैया की शादी के पहले ही चली गई मासूम की जान,हुई दिल दहलाने वाली घटना!

monu sahu

Publish: Feb, 15 2018 05:17:10 (IST) | Updated: Feb, 16 2018 08:23:19 (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
बड़ी खबर : भैया की शादी के पहले ही चली गई मासूम की जान,हुई दिल दहलाने वाली घटना!

वीडियो रिकार्डिंग से की जायेगी पहचान, घटना के बाद मच गया हडकंप

ग्वालियर। परिवार में सगाई की रस्म बड़ी ही धूमधाम से चल रही थी,हर किसी के चेहरे पर मुस्कान थी। लेकिन बेचारी आठ साल की मासूम को क्या पता था कि वह जिस मामा के लड़के के फलदान में शामिल होने आई है। वह उसके मामा के घर का आखिरी बार आना है। 8 साल की मासूम शैजल अपने मामा के लड़के के फलदान में शामिल होने बड़ी खुशी के साथ गई थी पर वह अपने ही रिश्तेदार की गोली का शिकार हो गई। हालांकि उसके हत्यारे को परिवार के सभी लोग जानते है पर कोई भी इस बात को बताने के लिए तैयार नहीं है कि इसका असली हत्यारा कौन है। इसीलिए हर व्यक्ति उसका नाम बताने में पीछे हट रहा है। शैजल के पिता सतेंद्र जादौन का कहना है कि इतनी छोटी बच्ची से किसकी क्या दुश्मनी हो सकती है? ये तो एक एक्सीडेंट मात्र है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर : 10 और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव,पढ़ें पूरी खबर

वहीं उसके नाना कल्याण सिंह भदौरिया का कहना है कि गोली चलाने वाले हैं तो दूर के रिश्तेदार ही,लेकिन उनका नाम उन्हें पता नहीं है। वहीं बच्ची की मौत की खबर सुनकर हर किसी की आंखों से आंसू टपक रहे हैं। सगाई लेकर आए रिश्तेदार सहित अन्य लोग शैजल की मौत के बाद बिना खाना खाए ही लौट गए। इन्द्रा नगर(चार शहर का नाका) में मंगलवार रात १२.३० बजे उस वक्त सनसनी फैल गई जब लगुन फलदान व सगाई में हर्ष फायर करने पर एक गोली ८ साल की मासूम बच्ची के पेट में जा लगी। गोली लगते ही मासूम लहूलुहान होकर जमीन पर गिरी।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर- होटल में पुलिस की रेड, पर्दे की आड़ में आपत्तिजनक कंडीशन में बैठा था कपल, वीडियो में देखें पूरा मामला

परिजन उसे तुरंत प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने गंभीर हालत देखकर उस जेएएच रैफर कर दिया। देर रात इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इन्द्रा नगर निवासी सोनू भदौरिया के यहां लगुन फलदान व सगाई का कार्यक्रम था। रात को रिश्तेदारों दोस्तों की भीड़ जुटी हुई थी तभी एक युवक बंदूक से फायरिंग करने लगा। एक गोली कार्यक्रम में आई शैजल (८) पुत्री सतेन्द्र सिंह जादौन को जाकर लग गई। गोली लगते ही चीख पुकार मच गई। घरवाले बच्ची को अस्पताल लेकर भागे।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर : सिंधिया ने उज्जैन के राजा महाकाल और अपने पूर्वजों को लेकर कही ऐसी बात,BJP पर पड़ेगा भारी,see VIDEO

पुलिस को खबर मिली तो मौके पर पहुंची लेकिन बच्ची अस्पताल जा चुकी थी। देर रात इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया। सगाई कार्यक्रम में फायरिंग से मासूम शैजल जादौन की मौत ने एक बार फिर शादी ब्याह में हथियारों के इस्तेमाल पर पाबंदी के नियम की धज्ज्यिां उड़ा दी हैं।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में सबसे ज्यादा महिलाओं के साथ हिंसा ग्वालियर में, आंकड़े देखकर होश उड़ जाऐंगे आपके

शैजल को किस मेहमान की गोली लगी है, वहां मौजूद लोगों को सब पता है। लेकिन किसी ने मुंह नहीं खोला है। हालांकि पुलिस को क्लू मिला है कि कार्यक्रम में रिश्तेदार ने नशे के सुरुर में फायर किए थे। पुलिस का कहना है शैजल को हवाई फायर की गोली नहीं धंसी है। उसे सीधे गोली लगी है। ग्वालियर टीआई एमएम मालवीय का कहना है कितने लोग बंदूक लेकर आए थे वीडियो रिकार्डिंग से पता लगाया जा रहा है। कार्यक्रम में एक फौजी ने भी फायरिंग की थी।

 

 Girl Dies in a Gun Firing

शादी को लेकर खुश थी शैजल
शैजल के पिता ने बताया कि मामा के लड़के की शादी को लेकर वह बहुत खुश थी। उसने अपने बर्थ-डे पर कपड़े नहीं लिए और कहा कि वह अब मामा के लड़के की शादी पर ही कपड़े लेगी। वह भैया की शादी के कुछ दिन पहले ही नए कपड़े लाईआई हुई थी। तभी वह किसी की गोली का शिकार हो गई और उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Breaking : शिवरात्री से पहले मंदिर के पास ताबड़तोड़ फायरिंग,सामने जो भी आया मार दी गोली,वीडियो में देखें मौत का तांडव

 

वीडियो में सिर्फ गोली की आवाज
सगाई समारोह के वीडियो और फोटोग्राफी करने वालों के अनुसार वीडियो में गोली चलने की आवाज तो आई है, लेकिन गोली चलाने वाले की शक्ल दिखाई नहीं दे रही है। दरअसल मुख्य समारोह की ओर कैमरा लगा हुआ था और उसकी विपरीत दिशा में नशे में धुत युवक फायरिंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर : बदमाशों ने भीड़ भरे बाजार में बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां,पब्लिक में मची दहशत

शैजल भी पूरे उत्साह से मुख्य आयोजन में शामिल थी। कार्यक्रम के दौरान वीडियो सीडी और कुछ लोग मोबाइल से भी रिकॉर्डिंग कर रहे थे। गोली किससे चली इस पर घर वाले चुप्पी साधे हैं। पुलिस वीडियो सीडी और मोबाइल में रिकॉर्डिंग देखकर फायरिंग करने वाले को तलाश करेगी।

 Girl Dies in a Gun Firing

मांग कर चलाई पिस्टल
पुलिस मुताबिक घटना में यह भी समाने आया है कि शैजल को गोली मारने वाला रसूख दिखाने के लिए परिचित से पिस्टल मांगकर फायरिंग कर रहा था। कार्यक्रम की वीडियो रिकार्डिं में पिस्टल लेने देने का कुछ अंश दिखा है।

 

 

"समाज ने बंदूक की शान और शराब पर बैन की कसम खाई है। फायदा भी मिल रहा है। पहले लोग शदियों में नशे के सुरुर में बंदूक लेकर फायरिंग करते थे लेकिन समाज को हरिगिरी महाराज ने शराब और शादियों में बंदूक की शान नहीं दिखाने की नसीहत दी। कोई मेहमान बंदूक लाता है तो उससे हथियार वापस रखकर आने की गुजारिश की जाती है।"
कौशलेन्द्र सिंह घुरैया, वरिष्ठ समाज सेवी

यह भी पढ़ें: BSF के इस जवान की मिली ऐसी मौत,जिसे सुनकर हैरान रह गया हर कोई

 

"समाज में शादी ब्याह में हर्ष फायरिंग पर रोक है। अब तो न्यौता देते समय शादी के कार्ड पर लिखा जाता है कि शराब पीकर कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हों। इसी तरह कार्यक्रमों में बंदूकों पर भी रोक लगाई गई है।"
मेहताब सिंह गुर्जर, पूर्व सरपंच मालनपुर

 

 

"मामले की जानकारी सामने आई हैं। उनकी तस्दीक की जा रही है। कार्यक्रम की वीडियो रिकार्डिंग से भी गोली मारने वाले की पहचान की जा रही है।"
दिनेश कौशल एएसपी ग्वालियर

1
Ad Block is Banned